home page

गठबंधन सरकार की कुनीतियों से हरियाणा विनाश की ओर, भूलने नहीं देंगे शहीद किसानों की कुर्बानियां: दीपेंद्र हुड्डा

ग्रामीणों को दिया अधिकाधिक संख्या में जनाक्रोश रैली का न्यौता

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
ग्रामीणों को दिया अधिकाधिक संख्या में जनाक्रोश रैली का न्यौता

mahendra india news, new delhi
राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा की केंद्रनीत सरकार किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए करीब 750 किसानों की शहादत को भुलाने की कोशिश कर रही है मगर कांग्रेस ऐसा कभी नहीं होने देगी और आगामी 24 दिसंबर को सिरसा की अनाजमंडी में कांग्रेस की जनाक्रोश रैली में उन सभी शहीद किसानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह रविवार को जिले के गांव बरुवाली में आयोजित जनसभा में संबोधित करते हुए कही। 


राज्य सभा सांसद ने कहा कि आज हरियाणा विकास की बजाए विनाश की गर्त की ओर बढ़ रहा है जिसका प्रमुख कारण प्रदेश की गठबंधन सरकार की कुनीतियां हैं। उन्होंने कहा कि आज बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली गठबंधन सरकार में न बच्चियां सुरक्षित हैं और न ही महिलाएं। बच्चों विरूद्ध अपराध में 7.7 फीसद की वृद्धि हुई है तो प्रदेश में प्रतिदिन 05 बलात्कार के मामले सामने आ रहे हैं। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जो गठबंधन सरकार बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ, भ्रष्टाचार मुक्त शासन और प्रशासन की बात करती है, उसी शासन में वास्तविक तस्वीर कुछ ओर है। 

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के 2022 के आंकड़े बताते हैं कि महिलाओं से अपराध में दिल्ली के बाद हरियाणा देश में दूसरे स्थान पर है। इतना ही नहीं प्रदेश में डकैती, अपहरण और रंगदारी के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। प्रति लाख आबादी पर 118.7 प्रतिशत अपराध की दर रही यानि 17.6 फीसद अपराधिक घटनाएं बढ़ी हैं। बेरोजगारी, महंगाई से आमजन त्रस्त है और ऐसे में वह केवल कांग्रेस से ही आशा रख रही है।


कांग्रेस के कालांवाली विधायक शीशपाल केहरवाला की विशेष रूप से सराहना करते हुए कहा कि वे कांग्रेस की जनाक्रोश रैली की सफलता के लिए जिस प्रकार कड़ी मेहनत कर रहे हैं, निश्चित ही कालांवाली हलके से आने वाली विशाल भीड़ जनाक्रोश रैली का इतिहास रचेगी। उन्होंने आमजन से आह्वान किया कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में जनाक्रोश रैली में हिस्सा लेकर वर्तमान गठबंधन सरकार की आगामी विधानसभा चुनावों में विदाई सुनिश्चित करें। 

इस अवसर पर पूर्व सांसद डॉ. सुशील इंदौरा, विधायक शीशपाल केहरवाला, वरिष्ठ नेता डॉ. केवी सिंह, राजकुमार शर्मा आदि ने भी जनसमूह को संबोधित किया और गठबंधन सरकार को जड़ से उखाड़ फैंकने का आह्वान किया। जनसभा में पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, सिरसा ब्लॉक चेयरमैन कृष्ण झोंपडा, पूर्व चेयरमैन राजेंद्र बरुवाली, पूर्व चेयरमेन रणधीर सिंह, सरपंच राजेश बरुवाली, रामकुमार खैरेकां, सुमित बेनीवाल, आनंदवीर गिल्लांखेड़ा, विशाल वर्मा, डॉ. वीरेंद्र सिवाच, रामानंद निरानिया, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष नवदीप कंबोज, मनदीप लकड़ांवाली व मास्टर दलीप सिंह सहित अनेक वरिष्ठ कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।