home page

समाधान शिविर में फैमली आईडी में आय अधिक होने की थी समस्या, हुआ निदान

 | 
There was a problem of excess income in family ID in Samadhan Camp, it was solved
mahendra india news, new delhi

हरियाणा में सिरसा के उपायुक्त आरके सिंह ने कहा कि नागरिकों की समस्याओं के निवारण में प्रदेश सरकार की समाधान शिविर पहल सार्थक सिद्ध हो रही है। सभी अधिकारियों की उपस्थिति में उपायुक्त आर के सिंह हर कार्य दिवस में समाधान शिविर में आमजन की सुनवाई कर रहे हैं। बुधवार को भी समाधान शिविर लगाया गया, जिसमें विभिन्न प्रकार की समस्याओं से सम्बंधित एप्लीकेशन आई। उपायुक्त आर के सिंह ने सभी पर गंभीरता से सुनवाई करते हुए अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए।

सिरसा के उपायुक्त आर के सिंह ने कहा कि नागरिक समाधान शिविर में अपनी समस्याओं का समाधान करवाएं। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर आमजन की समस्या के समाधान करने में कारगर सिद्ध हो रहे हैं। ज्यादातर फैमली आईडी से सम्बंधित आ रही समस्याओं का मौके पर ही निदान हो रहा है।  


फैमली ID में अधिक आय होने से नही मिल पा रहा था योजनाओं का लाभ, समाधान शिविर में हुआ निदान :
सिरसा के खन्ना कालोनी निवासी प्रीतम कुमार के PPP परिवार पहचान पत्र में अधिक आय अंकित होने के चलते राशन कार्ड सहित अन्य योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा था। प्रीतम कुमार ने बताया कि वे फैमली आईडी में अधिक आय होने की समस्या से कई दिन से परेशान थे। बुधवार को समाधान शिविर में उपायुक्त के समक्ष अपनी समस्या को रखा। इस दौरान मौके पर ही सम्बन्धित अधिकारी को समस्या का समाधान बारे निर्देश दिए। कुछ ही देर बाद प्रीतम कुमार की फैमली आईडी में इनकम को दुरुस्त कर दिया गया। प्रीतम कुमार ने बताया कि समाधान शिविर प्रदेश सरकार के बेहतर पहल है, जिसका आमजन को लाभ मिल रहा है।

WhatsApp Group Join Now