home page

नव नियुक्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की कार्यशाला, सिरसा के डीसी आरके सिंह बोले जीवन में संघर्ष करके ही कर सकते हैं लक्ष्य की प्राप्ति ​​​​​​​

 | 
 नव नियुक्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की कार्यशाला, सिरसा के डीसी आरके सिंह बोले जीवन में संघर्ष करके ही कर सकते हैं लक्ष्य की प्राप्ति 

mahendra india news, new delhi

हरियाणा में सिरसा जिला के उपायुक्त एवं रिटर्निंग अधिकारी आर के सिंह ने कहा कि मानव जीवन में संघर्ष करके ही सफलता और लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता हैं। इसलिए हमें अपने जीवन में लक्ष्य प्राप्ति के लिए निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए।


आर के सिंह ने मंगलवार को स्थानीय पंचायत भवन के सभागार में नव नियुक्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की कार्यशाला में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि आप लोगों ने अपनी मेहनत के बल पर सरकारी नौकरी हासिल कर ली है, लेकिन आप यहीं तक सीमित न रहें, और अधिक प्रयास कर इससे बेहतर लक्ष्य निर्धारित कर कड़ी मेहनत करें। 

WhatsApp Group Join Now


हरियाणा में आगामी 25 मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। आप सभी को अलग-अगल विभागों में चुनाव प्रक्रिया में सहयोग के लिए जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। इसलिए आप सभी पूरी निष्ठा व ईमानदारी से अपनी ड्यूटी का निर्वहन करेंगे।

उपायुक्त ने कहा कि जिले में सौ फीसद मतदान के लिए स्वीप मुहिम के तहत अनेक प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, जिनमें आप अपनी भागीदारी दिखाकर लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरुक करेंगे। 

उन्होंने बताया कि चुनाव से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या के निवारण के लिए जिला स्तर पर स्थापित हेल्पलाइन नंबर 1950 या 18001801454 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा सी विजिल एप पर भी अपनी शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को टोल फ्री नंबर व सी विजिल एप के बारे में भी जागरुक करना आप सभी की जिम्मेवारी है।