home page

Aaj ka Mousam: मॉनसून से हरियाणा, पंजाब, राजस्थान में इस बार होगी भारी बारिश, देखें आज का मौसम...

 | 
 Aaj ka Mousam: मॉनसून से हरियाणा, पंजाब, राजस्थान में इस बार होगी भारी बारिश, देखें आज का मौसम...
Aaj ka Mousam: मानसून की उत्तरी सीमा 26 डिग्री उत्तर/ 65 डिग्री पूर्व जैसलमेर, चूरू, हिसार, करनाल, जालंधर, तरण तारण, 31.5 डिग्री उत्तर/ 74.5 डिग्री पूर्व से होकर गुजरती है।

अगले 2 दिनों के दौरान पश्चिम राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब के कुछ और हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल हैं।

पूर्वी झारखंड और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। पूर्वोत्तर असम और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।

एक ट्रफ रेखा पश्चिमी असम से उत्तरी उड़ीसा तक औसत सील स्तर से 3.1 से 3.6 किमी ऊपर तक फैली हुई है। उत्तरी हरियाणा के ऊपर समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है।

मध्य पाकिस्तान मध्य और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक ट्रफ रेखा पूर्वोत्तर अरब सागर से दक्षिण गुजरात तट से पश्चिम बिहार तक मध्य मध्य प्रदेश में औसत समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर चक्रवाती परिसंचरण के पार फैली हुई है।

एक ट्रफ रेखा महाराष्ट्र तट से मध्य केरल तट तक फैली हुई है।

आज मौसम की संभावित गतिविधि

पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा और उत्तराखंड में मध्यम से भारी बारिश संभव है।

बिहार, झारखंड, दिल्ली, गुजरात, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now

गंगीय पश्चिम बंगाल, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, ओडिशा, केरल, लक्षद्वीप, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

लद्दाख, रायलसीमा, मराठवाड़ा और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है।