home page

हरियाणा में इन जिलों के लोगों को जल्द मिलने वाली मोटी रकम, सरकार का जमीन खरीदने का पूरा प्लान तैयार

जानिए सरकार की क्या है नई योजना 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
जानिए सरकार की क्या है नई योजना 

mahendra india news, new delhi

haryana के उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला ने E-भूमि पोर्टल के माध्यम से प्रदेश के 10 जिलों में वन रोपण के लिए करीबन पांच हजार एकड़ भूमि की खरीद के लिए लोक निर्माण विभाग के कार्य की समीक्षा की।

उप सीएम वन विभाग को पटौदी और रेवाड़ी के बीच शेरशाह सूरी रोड पर करीबन 88 फीट लंबे खंड के मुद्दे को हल करने का भी निर्देश दिया।


हरियाणा प्रदेश के डिप्टी CM दुष्यंत ने कहा कि भविष्य की विभागीय जरूरतों को देखते हुए दक्षिण हरियाणा के साथ लगते 10 जिलों की 500 एकड़ भूमि को ई-लैंड पोर्टल के माध्यम से लैंड बैंक के रूप में एकत्रित किया जाए ताकि वहां पेड़-पौधे लगाकर बदले में उन्हें वन विभाग को सौंपा जा सके। आपको बता दें कि इन परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए लोक निर्माण विभाग पहले से ही अपनी जमीन पर पौधे लगाएगा।

उपमुख्यमंत्री ने, इनके पास लोक निर्माण विभाग का भी प्रभार है, ने लोक निर्माण और वन विभाग के अधिकारियों की एक बैठक की चंडीगढ़ में अध्यक्षता की।

इस दौरान उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला को विभागीय अधिकारियों ने बताया कि सड़कों को चौड़ा करने और लोक निर्माण विभाग की अन्य स्कीमों को पूरा करने के लिए वन विभाग से अनुमति लेकर कुछ पेड़ों को काटा जाना है। लोक निर्माण विभाग पेड़ लगाकर अपना कार्य जारी रख सकता है।