home page

सिरसा के राजेंद्रा नर्सिंग संस्थान की छात्राओं ने ली निष्ठा से काम करने की शपथ

 | 
 सिरसा के राजेंद्रा नर्सिंग संस्थान की छात्राओं ने ली निष्ठा से काम करने की शपथ
 mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सिरसा में प्रसिद्ध संस्थान राजेंद्रा स्कूल ऑफ नर्सिंग में गुरुवार को छात्राओं का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि संजीवनी हॉस्पिटल सिरसा के संचालक डॉ. अंजनी अग्रवाल थे जबकि विशिष्ट अतिथि डॉ. भावना अग्रवाल थी। कार्यक्रम की शुरुआत फ्लोरेंस नाइटिंगेल के आगे दीप प्रज्ज्वलित करके की गई। 


कार्यक्रम में नर्सिंग की प्रधानाचार्या कुलविंद्र कौर व उपप्राचार्या मंजू बाला ने नर्सिंग की छात्राओं को शपथ दिलवाई और फ्लोरेंस नाइटिंगेल की जीवन शैली से अवगत कराया। इससे पूर्व संस्था के अध्यक्ष एन.के. गुप्ता ने आए हुए विशिष्ट अतिथियों का स्वागत करते हुए छात्राओं को प्रेरित किया कि कैसे विपरीत परिस्थितियों में बीमार लोगों की सेवा करके अपनी आजीविका के साथ-साथ दुआएं ली जा सकती हैं। 

WhatsApp Group Join Now


कार्यक्रम में मुख्यातिथि डॉ. अंजनी अग्रवाल ने छात्राओं से कहा कि विश्व के पहले पांच उच्च श्रेणी के प्रोफेशन में डॉ. और नर्सिस का प्रोफेशन सर्वोत्तम श्रेणी पर है, इसलिए छात्राएं स्वयं पर गर्व करें। विशेष अतिथि डॉ. भावना अग्रवाल ने कहा कि नर्सिंग छात्राओं को निष्ठा के साथ अपने कार्य क्षेत्र में कार्य करना चाहिए व अपने प्रोफेशन के प्रति ईमानदारी व सेवा भाव के उद्देश्य से कार्य करना चाहिए।

इस मौके पर छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जिसमें किरण, दीक्षा, हिताक्षी, प्रियंका और सुनैना ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। साथ ही उन्होंने हरियाणवीं नृत्य, भांगड़ा, वेस्टर्न डांस, ग्रुप डांस, गिद्दा प्रस्तुत कर सभी को थिरकने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम के अंत में संस्थान की परामर्शदात्री एकता कालड़ा ने बताया कि संस्थान के 25 सालों की अथक प्रयास और मेहनत के कारण ही विद्यार्थी देश और विदेश के हर एक कोने में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। कार्यक्रम के समापन पर आए हुए सभी मेहमानों व छात्राओं का धन्यवाद किया गया। 


इस अवसरप पर संस्था के सचिव पुलिकत गुप्ता, सीए राजेंद्र अग्रवाल, मधु गुप्ता, अंजली गुप्ता, प्राचार्या संजीव कालड़ा व सभी स्टाफ सदस्य मौजूद थे। मंच का संचालन तान्या व गुरप्रीत ने किया।