home page

मौसम ने ली अचानक करवट, दिल्ली-एनसीआर में जबरदस्त बरसात, हरियाणा में भी बदला मौसम

जानिए आने वाले समय में कैसा रहेगा मौसम 
 | 
जानिए आने वाले समय में कैसा रहेगा मौसम 

mahendra india news, new delhi

दिल्ली व एनसीआर में दीपावली से एयर पॉल्यूशन से राहत मिली है। दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने अचानक बदल गया है। शुक्रवार को दिल्ली में सुबह की शुरुआत तेज बरसात के साथ हुई है। दिल्ली-एनसीआर के कई एरिया में बारिश हो रही है, इस बरसात से अब आसमान साफ हो जाएगा। पिछले कई दिनों से लगातार एयर पॉल्यूशन से लोगों को राहत मिलेगी। 


मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार निम्न दबाव का क्षेत्र पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर स्थित है। संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 3.1 किमी ऊपर तक फैला हुआ है। कोमोरिन क्षेत्र पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय पर है।

मौसम की संभावित गतिविधि
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, दक्षिण कोंकण और गोवा और दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में मध्यम से भारी बरसात हो सकती है।

लक्षद्वीप, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो बार भारी बारिश हो सकती है। गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फरबाद, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है। 24 घंटों के बाद उत्तराखंड में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है।

WhatsApp Group Join Now

पंजाब में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। उत्तर पश्चिमी राजस्थान, हरियाणा, सिक्किम और असम में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बरसात हो सकती है।


देश भर में हुई मौसमी हलचल
पिछले 24 घंटों के दौरान केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश हुई। दक्षिणी मध्य महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बरसात हुई। आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कोंकण और गोवा और मराठवाड़ा में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मेघालय और सिक्किम में हल्की बारिश हुई।

दिल्ली और एनसीआर का वायु गुणवत्ता सूचकांक बेहद खराब से गंभीर श्रेणी में बना हुआ है.