home page

Ring Road: हरियाणा के इन 23 गांवों से होकर गुजरेगा ये रिंग रोड, किसानों को मिलेंगे जमीनों के मुहमाँगे दाम

 | 
Ring Road: हरियाणा के इन 23 गांवों से होकर गुजरेगा ये रिंग रोड, किसानों को मिलेंगे जमीनों के मुहमाँगे दाम

Karnal Ring Road: केन्द्र सरकार के साथ मिलकर हरियाणा सरकार सूबे में सड़क कनेक्टिविटी मजबूत करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है. इसी कड़ी में करनाल शहर से ट्रैफिक दबाव कम करने के लिए एक नया रिंग रोड़ का निर्माण किया जाएगा.

साढ़े 34 km लंबा यह रिंग रोड़ जिले के 23 गांवों से होकर गुजरेगा. इसके निर्माण के लिए 219 हेक्टेयर भूमि अधिग्रहीत की गई है और इसका कार्य लगभग 24 से 30 महीने में पूरा होने की उम्मीद जताई गई है.

इस प्रोजेक्ट पर लगभग 1700 करोड़ रुपए की लागत राशि खर्च होगी और इसका आधा- आधा खर्च केन्द्र और हरियाणा सरकार वहन करेगी. सिक्स लेन के इस रिंग रोड़ निर्माण से जहां जीटी रोड़ पर ट्रैफिक दबाव कम होगा तो वहीं शहर का ट्रैफिक भी डायवर्ट किया जा सकेगा.

इंद्री, कुंजपुरा और यूपी से आने वाले लोगों को शहर में आने की जरुरत नहीं पड़ेगी. इसके पूरा होने पर जिले के लोगों के साथ-साथ क्षेत्र के लोगों को भी इसका फायदा होगा.

WhatsApp Group Join Now

इन गांवों से होकर गुजरेगा नया रिंग रोड़

यह रिंग रोड़ जिले के 23 गांवों से होकर गुजरेगा. इन गांवों में नीलोखेड़ी खंड का गांव शामगढ़, दादूपर, झंझाड़ी, कुराली, दरड़, सलारू, टपराना, दनियालपुर व नेवल तथा करनाल का गांव कुंजपुरा, सुभरी, छपराखेड़ा, सुहाना, शेखपुरा, रांवर, गंजोगढ़ी, बड़ौता, कुटेल व ऊंचा समाना व घरौंडा का गांव खरकाली, झिमरहेड़ी, समालखा व बिजना शामिल हैं. 

60 मीटर चौड़ा होगा रिंग रोड़

करनाल जिले में बनने वाला यह सिक्स लेन रिंग रोड़ करीब 60 मीटर चौड़ा होगा. करनाल के पश्चिम में शामगढ़ के साथ लगते विवान होटल के नजदीक से यह रिंग रोड़ शुरू होकर गांव दरड़ से नेवल, शेखपुरा, गंजोगढ़ी से होते कुटेल के पास टोल प्लाजा तक जाएगा.