home page

Big Breaking : 8 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ले सकते है PM पद की शपथ, 7 जून को हो सकती है बड़ी बैठक : सूत्र

 BJP अपने बूते बहुमत नहीं ला पाई लेकिन NDA की सरकार बननी तय
 | 
 Big Breaking : 8 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ले सकते है PM पद की शपथ, 7 जून को हो सकती है बड़ी बैठक : सूत्र 

Latest Breaking News : 7 जून को NDA के घटक दलों की बैठक होगी

7 जून को दोपहर 2 बजे NDA नेताओं की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी NDA नेताओं से मिलेंगे

अमित शाह, जेपी नड्डा भी मीटिंग में होंगे शामिल

8 जून को PM पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी- सूत्र

2024 के लोकसभा चुनाव परिणाम 4 जून को आ  गये।  अभी तक हो चुकी काउंटिंग व रुझानों के अनुसार एनडीए को 292 सीटें मिलती नजर आ रही हैं और आईएनडीआई गठबंधन की झोली में 233 सीटें आ रही हैं। सरकार बनाने के लिए  आईएनडीआई गठबंधन ने भी सरकार बनाने के लिए कोशिश शुरू कर दी है। 

केंद्र में सरकार बनाने के लिए 272 सीटें चाहिए। अगर INDI गठबंधन को 233 सीटें मिलती हैं तो विपक्षी दलों का गठबंधन बहुमत से मात्र 39 सीटें दूर रहता है। ऐसे में बहुमत पाने के लिए उसे मौजूदा पार्टनर के अलावा भी गठबंधन करना होगा।

उधर लोकसभा चुनाव में भले ही BJP अपने बूते बहुमत नहीं ला पाई लेकिन एनडीए की सरकार बननी तय मानी जा रही है।  पीएम मोदी ने तीसरे टर्म में बड़े फैसलों लेने के संकेत दे दिए हैं. माना जा रहा है कि पीएम मोदी तीसरे टर्म में जनसंख्या नियंत्रण बिल, यूनिफॉर्म सिविल कोड, एनआरसी, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को वापस लेने की बात कह रहे हैं। मंगलवार शाम को पीएम नरेंद्र मोदी भाजपा हेडक्वॉर्टर पहुंचे और पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित किया। 

प्रधानमंत्री मोदी ने जनता और कार्यकर्ताओं  कहा कि सभी की सक्रिय भागीदारी के बिना लोकतंत्र की ये विराट सफलता संभव नहीं थी। पीएम मोदी ने कहा, प्रदेशों में जहां भी विधानसभा के चुनाव हुए, वहां पर एनडीए्र को भव्य विजय मिली है, चाहे वो अरुणाचल प्रदेश हो, आंध्र प्रदेश हो, ओडिशा हो या फिर सिक्किम. उन्होंने कहा, 10 साल पहले देश ने बदलाव के लिए हमें जनादेश दिया था. वो समय था, जब देश निराशा की गर्त में डूब चुका था.

WhatsApp Group Join Now