home page

Monsoon Update: इन राज्यों में होगी अगले चार दिनों तक भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 | 
 Monsoon Update: इन राज्यों में होगी अगले चार दिनों तक भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Monsoon Update: देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून का असर दिख रहा है। उत्तर प्रदेश से लेकर कर्नाटक तक झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने की संभावना है। गुरुवार को यूपी में भारी बारिश होने के आसार है। 

अगले दो दिन कई जिलों में बरसेगा मानसून

मौसम विभाग के मुताबिक छह जुलाई तक दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में वर्षा होने की संभावना है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल, सिक्किम ,असम, अरुणाचल प्रदेश, असम, बिहार, मेघालय और त्रिपुरा में भी भारी बारिश हो सकती है।

अगले चार दिनों तक इन राज्यों मे होगी जबरदस्त बारिश
आइएमडी ने मंगलवार को कहा कि अगले चार से पांच दिन के दौरान उत्तर-पश्चिम, पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में मानसून सक्रिय रहेगा। छह जुलाई तक बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, बंगाल, सिक्किम, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है।

सामान्य से पहले देश में पहुंचा मानसून

बता दें कि मानसून केरल और पूर्वोत्तर क्षेत्र में 30 मई को पहुंचा था, जो सामान्य से दो से छह दिन पहले है। यह महाराष्ट्र तक सामान्य रूप से आगे बढ़ा, लेकिन फिर इसकी गति धीमी पड़ गई जिसके कारण बंगाल, ओडिशा, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में बारिश का इंतजार बढ़ गया तथा उत्तर-पश्चिम भारत में भीषण गर्मी का प्रकोप और अधिक बढ़ गया। वहीं, अब मानसून ने तापमान काफी नीचे कर दिया है।

WhatsApp Group Join Now