home page

Ajab Gajab: ये महिला गले लगाने के लिए वसूलती है लाखों रुपये, ग्राहकों की लगी रहती है लंबी लाइन

 | 
Ajab Gajab: ये महिला गले लगाने के लिए वसूलती है लाखों रुपये, ग्राहकों की लगी रहती है लंबी लाइन

Ajab Gajab: दुनिया में कई तरह की नौकरियां हो जिसका चयन लोग अपने लिए करते हैं। कुछ लोगों की नौकरी ऐसी होती है जिसमें उन्हें शारीरिक मेहनत कम और जज्बात ज्यादा दिखाने पड़ते हैं। एक ऐसी ही नौकरी है प्रोफेशनल कडलर की जिसमें लोग सिर्फ प्यार और सुकून पाने के लिए बहुत ज्यादा पैसे खर्च करते हैं।

हमारे देश में लोग हर चौथी बात पर एक-दूसरे के गले लग जाते हैं। खुशी हो या गम, एक झप्पी हर हालात का इलाज कर देती है। हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी कि विदेशों में प्यार की झप्पी भी पैसे देने के बाद ही मिलती है। अनिको रोज़ नाम की महिला यही काम करती हैं क्योंकि वे प्रोफेशनल कडलर हैं, जो लोगों को गले लगाकर उन्हें सुकून का एहसास कराती हैं।

WhatsApp Group Join Now

घंटे भर में कमाती है 7400 रुपये

अनिको रोज़ नाम की महिला सिर्फ लोगों को गले लगाकर अच्छे पैसे कमा रही है। अमेरिका के aमैनचेस्टर की रहने वाली ये महिला इसके ज़रिये कमाई कर रही है और उसके पास ग्राहकों की लाइन लगी रहती है। हर घंटे के लिए वो £70 यानि करीब 7400 रुपये लेती है।

42 साल की अनिको 3 साल से कडलिंग का काम कर रही हैं और उनका कहना है स्पर्श के ज़रिये मानसिक स्वास्थ्य ठीक रहता है। इसके ज़रिये खुशियों का हॉर्मोन बनता है और इंसान को तनाव, अकेलेपन और उदासी से लड़ने में मदद मिलती है।

लव ड्रग देती है महिला!
अनिको का कहना है कि इस तरह की कडलिंग से ऑक्सीटोन हॉर्मोन रिलीज़ होता है, जिसे लव ड्रग कहा जाता है। ये क्लाइंट्स को प्यार और सुरक्षा की फीलिंग देता है। डोपामाइन और सेरोटोनिन जैसे हॉर्मोन की वजह से व्यक्ति खुश महसूस करने लगता है।

अनिको एक प्रोफेनशल कडल थैरेपिस्ट हैं और उन लोगों की मदद करती हैं, जो उदास रहते हैं। उनके पास आने वाले लोगों में 20 साल से लेकर 65 साल तक के क्लाइंट शामिल होते है। उनकी थैरेपी आमतौर पर 1 घंटे की होती है, जो एक आरामदेह कमरे में की जाती है। जो लोग इसे बढ़वाना चाहते हैं, उन्हें डिस्काउंट भी दिया जाता है।