home page

अयोध्या के लिए हरियाणा के इन 3 शहरों से चलेंगी बसें, जानिए किन जिलों को मिलेगा बड़ा फायदा

रोहतक और अन्य जगहों से ट्रेनें चलेगी अयोध्या के लिए 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
रोहतक और अन्य जगहों से ट्रेनें चलेगी अयोध्या के लिए 

mahendra india news, new delhi

अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां बड़े स्तर पर चल रही है। इस दिन को काफी ऐतिहासिक माना जा रहा है। श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हरियाणा के कई शहरों से रोडवेज की बसें अयोध्या धाम के लिए चलाई जाएंगी। 

आपको बता दें कि प्रदेश हरियाणा सरकार ने इसके लिए यूपी सरकार को पत्र लिख दिया है। हरियाणा से अयोध्या के लिए फरवरी माह से बस सेवा शुरू करने की तैयारी है। सरकार इसकी शुरुआत 3 बड़े शहरों फरीदाबाद, गुरुग्राम और सोनीपत से करने जा रही है। इसी के साथ रोहतक से ट्रेन के माध्यम से सीधा श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या से जुड़ेगा। बता दें कि इसके लिए स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन को रेलवे ने मंजूरी दे दी है।


परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने ये भी कहा कि अंबाला व अन्य रेलवे स्टेशनों से भी ट्रेनें अयोध्या जाएंगी। प्रदेश के परिवहन मंत्री ने बताया कि बस सेवा के लिए यूपी सरकार से बातचीत की जा रही है। जल्दी ही इस सेवा को लेकर सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली जाएंगी, इसके बाद फरवरी माह से विधिवत नई बस सेवा प्रदेश से शुरू कर दी जाएगी।

सप्ताह में चार दिन  चलेगी ट्रेन करेंगी
इसी के साथ अयोध्या के लिए ट्रेन चलेगी। ये बठिंडा से चलकर यह ट्रेन रोहतक, बहादुरगढ़, दिल्ली, गाजियाबाद, कानपुर, लखनऊ व अयोध्या होते हुए बनारस तक पहुंचेगी। रेलगाड़ी सप्ताह में 4 दिन मंगलवार, वीरवार, शनिवार व रविवार को चलेगी। हिसार और जींद से भी ट्रेनें चलेंगी