home page

बेटा बचाओ अभियान को राज्य स्तर पर लागू करे सरकार, सामाजिक संगठनों की मांग

भाजपा नेता अमन चोपड़ा को सौंपा ज्ञापन
 | 
भाजपा नेता अमन चोपड़ा को सौंपा ज्ञापन

mahendra india news, new delhi

हरियाणा में मानवाधिकार परिषद हरियाणा ट्रस्ट के संस्थापक तरूण भाटी द्वारा चलाए जा रहे बेटा बचाओ अभियान को राज्य स्तर पर लागू करवाने की मांग को लेकर विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भाजपा नेता अमन चोपड़ा को ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री के नाम सौंपे ज्ञापन में तरूण भाटी, कर्मचारी नेता व बाबा सरसाईनाथ सेवा ट्रस्ट के प्रधान रविंद्र सैनी, डा. सुरेंद्र हांडा, प्रवीण कपूर, समाजसेवी कपिल सरावगी, कमल कांटीवाल, राकेश कुमार ने बताया कि सिरसा जिले में पिछले करीब 3 सालों से नशे का प्रचलन काफी बढ़ गया है। 


उन्होंने कहा कि सैकड़ों युवा चिट्टे जैसी बुराई की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हंै और हजारों युवा इसकी दलदल में धंसे हुए हंै। उन्होंने बताया कि नशे की दलदल में फंसे इन युवाओं को बाहर निकालने के लिए ही बेटा बचाओ अभियान की शुरूआत की गई थी, जिसके सार्थक परिणाम भी सामने आए हंै। 


उन्होंने बताया कि अब तक सैकड़ों युवाओं को अभियान के तहत नशे की गर्त से बाहर लाकर समाज की मु य धारा में लाया गया है। युवाओं को इस अभियान से जोडऩे के लिए लगातार शैक्षिक संस्थानों व सार्वजनिक स्थलों पर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। 

अभियान के आ रहे सार्थक परिणामों को देखते हुए उनकी सरकार से गुहार है कि वो इस अभियान को राज्य स्तर पर लागू करे, ताकि युवा पीढ़ी को नशे की दलदल से बचाया जा सके। इस अभियान के तहत सरकार खेलों को अधिक से अधिक बढ़ावा दे और अधिक से अधिक जागरूकता कार्यक्रम करवाए जाएं।
फोटो: 

 

WhatsApp Group Join Now