home page

Hindi News: अगर आप घर पर चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा तो रखें इन खास बातों का ध्यान

 | 
 Hindi News: अगर आप घर पर चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा तो रखें इन खास बातों का ध्यान
दरअसल, वास्तु का मतलब घर या भवन में किसी भी चीज को दिशा के अनुसार सही स्थान पर रखना होता है। ऐसा माना जाता है कि अगर घर में कोई भी चीज वास्तु के अनुसार नहीं रखी जाती है तो वहां नकारात्मकता फैलने लगती है। इससे परिवार में कलह और मानसिक तनाव बढ़ता है।

अब ऐसी स्थिति में एक ही विकल्प बचता है और वह है घर की सभी चीजों को दिशा के अनुसार सही ढंग से रखना। कई बार घर के कुछ निर्माण ऐसे हो जाते हैं जिन्हें हम चाहकर भी नहीं बदल सकते।

तो ऐसे में कुछ वास्तु टिप्स अपनाकर घर के वास्तु दोष को कम किया जा सकता है। आइए जानते हैं वो सरल उपाय जिन्हें अपनाने से वास्तु दोष कम हो सकते हैं और इन्हें नियमित रूप से करने से घर में हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बरसती रहेगी।

वास्तु की इन बातों का ध्यान रखने से आपके घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी।

आप अपने घर में गूगल जलाकर उसका धुआं हर कमरे में दिखा सकते हैं। गूगल में नकारात्मक ऊर्जा को ख़त्म करने की क्षमता होती है और ऐसा करना बहुत शुभ माना जाता है।

अगर घर के आंगन में तुलसी का पेड़ है और आप नियमित रूप से उसकी पूजा करते हैं और कुछ खास दिनों में उसे जल देकर उसकी सेवा करते हैं तो वास्तु के अनुसार, इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और जहां भी तुलसी का पेड़ होता है। दैवीय कृपा से वास्तु दोष उत्पन्न नहीं होते। घर में जहां भी तुलसी के पौधे की पूजा की जाती है, वहां मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है।

WhatsApp Group Join Now

जो लोग प्रतिदिन शाम को सूर्यास्त के बाद अपने घर की दहलीज और आंगन में शुद्ध गाय के घी का दीपक जलाते हैं। वहां कभी कोई वास्तु दोष नहीं होता। दीपक की रोशनी नकारात्मक ऊर्जा के प्रवेश को रोकती है।