home page

IPL मैच के दौरान हैदराबाद में कैसा रहेगा मौसम? SRH vs LSG के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की पिच रिपोर्ट

 | 
 IPL मैच के दौरान हैदराबाद में कैसा रहेगा मौसम? SRH vs LSG के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की पिच रिपोर्ट 
SRH vs LSG IPL Match Report : हैदराबाद के राजीव गांधी की इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स का आईपीएल क्रिकेट मैच शुरू होगा। मौच 8 मई को शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। मैच के दौरान मौसम कैसा रहेगा। इसी को लेकर आपको जानकारी दे रहे हैं। 

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे के दौरान हैदराबाद और आसपास के एरिया में बहुत तेज बरसात देखी गई है। आज भी हैदराबाद में बरसात की उम्मीद है। आज बरसात की गतिविधि दोपहर के समय होने की उम्मीद है।

मैच के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे, लेकिन बरसात होने की संभावना कम है। अगर बरसात होती भी हो ते बहुत हल्की होगी, इससे मैच में कोई खास रुकावट नहीं होगी। जब मैच शुरू हो रहा होगा, उस वक्त हैदराबाद में तापमान 29 या 30 डिग्री के आसपास रहेगा। वहीं, मैच खत्म होने तक तापमान भी 29 डिग्री ही बना रहेगा। हवा में नमी अधिक रहेगी, जो 65 से 75 फीसद हो सकती है।

आपको बता दें कि हवा में आद्रता अधिक होने के कारण दूसरी पारी में मैदान और पिच के ऊपर ओस गिरने की संभावना है। दक्षिण पूर्व दिशा से 10 किलोमीटर से 15 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलती रहेगी। हैदराबाद की पिच बल्लेबाजों को सहायता करती है। नई गेंद के साथ गेंदबाजों को कुछ सहायता मिल सकती है।

WhatsApp Group Join Now

लेकिन, पुरानी गेंद के साथ बल्लेबाजी करना आसान होता है। अभी तक के 4 मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 3 मैच जीती है और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने केवल एक ही मैच जीता है।

कैसे रहेगी पिच 
वैसे आपको बता दें कि दोनों ही टीमों के बीच मुकाबला कड़ा है, क्योंकि जो टीम मुकाबला जीतेगी उसके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना अधिक हो जाएगी। इसके पीछे का कारण ये है कि दोनों टीमों के 3-3 मुकाबले शेष हैं। ऐसे में इस मैच में जिस टीम को विजय हासिल होगी। 

वह 18 अंकों तक पहुंच सकती है। यही वजह है कि ये मैच रोमांचक होगा। हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में आईपीएल 2024 में कुल चार मैच खेले गए हैं। इनमें से 3 मैच मेजबानों ने जीते हैं और 5 बार 200 या इससे अधिक रन बने हैं। 

पिछले मैचों के बारे में अगर स्कोर देख, तो ऐसे में एक बार फिर से बड़ा स्कोर इस मैदान पर देखने को मिल सकता है। इसके पीछे का कारण हैदराबाद और लखनऊ के पास बैटिंग में पावरहाउस है। इस मैदान की ये है कि यहां टॉस हारने वाली टीमें अधिक मैच जीतती हैं। 

इसी के साथ ही आपको बता दें कि आईपीएल में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 34 मैच जीती है, जबकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम 40 मैच जीती है। 

आपको ये भी बता दें कि औसत स्कोर पहली पारी का 162 ही है। इस सीजन को देखते हुए 200 प्लस रन आसानी  से बन सकते हैं। यहां तेज गेंदबाज हावी रहेंगे, क्योंकि उनको 71 प्रतिशत के करीब विकेट मिलते हैं।