home page

Metro News: ग्रेटर नोएडा से दिल्ली जाने वालों के लिए खुशखबरी, यहां बनेंगे 8 नए Metro Station

 | 
Metro News: ग्रेटर नोएडा से दिल्ली जाने वालों के लिए खुशखबरी, यहां बनेंगे 8 नए Metro Station

Metro News: अगर आप भी मेट्रो से सफर करते हैं तो ये खबर जरुर पढ़ लें। नोएडा से दिल्ली आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी)का कहना है कि नोएडा सेक्टर 142 और बॉनिकल गार्डन के बीच मेट्रो विस्तृत परियोजना को बोर्ड की 38वीं बैठक में मंजूरी दी गई है।

इस मेट्रो लाइन के निर्माण के बाद, यात्री मजेंटा लाइन के माध्यम से सीधे दिल्ली हवाई अड्डे के टी1 तक जा सकते हैं। बोर्ड की मंजूरी के बाद इसे मंजूरी के बाद राज्य और फिर केंद्र सरकार को भेज दिया जाएगा।

एनएमआरसी ने एक प्रेस नोट में कहा कि बोर्ड ने सेक्टर 142 से बॉटनिकल गार्डन तक मेट्रो चलाने के लिए दायर डीपीआर (विस्तृत परियोजना रिपोर्ट) को मंजूरी दे दी है। इस परियोजना की अनुमानित लागत रु। 2254.35 करोड़ रु.

WhatsApp Group Join Now

एनएमआरसी ने बताया कि सेक्टर 142 से बॉटनिकल गार्डन के बीच मेट्रो लाइन की इस परियोजना में कुल 8 नए रेलवे स्टेशन बनाए जाएंगे। इस मेट्रो लाइन की अनुमानित लंबाई 11.56 किलोमीटर है।

बॉटनिकल गार्डन नोएडा सेक्टर 44 नोएडा कार्यालय नोएडा सेक्टर 97 नोएडा सेक्टर 105 नोएडा सेक्टर 108 नोएडा सेक्टर 93 पंचशील बॉयज़ इंटर कॉलेज

एनएमआरसी ने एक अधिसूचना में कहा कि यह परियोजना नोएडा-ग्रेटर नोएडा से दिल्ली और दिल्ली से नोएडा-ग्रेटर नोएडा की यात्रा करने वाले यात्रियों को निर्बाध संपर्क प्रदान करेगी। पहले चरण में लगभग 80 लाख यात्रियों के यात्रा करने की उम्मीद है। यह मेट्रो लाइन सेक्टर 44,45,97,99,100,104,105,108,93 को सेवा प्रदान करेगी।

दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 तक आसान पहुंच और आनंद विहार और नई दिल्ली रेलवे स्टेशनों तक कनेक्टिविटी भी प्रदान करेगी। इस मेट्रो लाइन के बाद, यात्री बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन एक्वा लाइन और बसों के बीच आसानी से आदान-प्रदान कर सकेंगे।