home page

पूर्व विधायक दिलबाग के फार्म हाउस पर मिले पांच विदेशी हथियारों में 2 ही दिलबाग के नाम

पूर्व विधायक के फार्म हाउस पर मिले पांच विदेशी हथियार, 304 कारतूस और विभिन्न ब्रांडों की विदेशी शराब

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
हथियार, 304 कारतूस और विभिन्न ब्रांडों की विदेशी शराब

mahemdra india news, new delhi

पिछले दिनों E D ने रेड पूर्व विधायक दिलबाग से के फार्म हाउस पर की। बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के फार्म हाउस पर मिले 5 विदेशी हथियारों में दो ही दिलबाग के नाम हैं। 3 असलहे दोस्त के नाम बताए जा रहे हैं। हालांकि फिलहाल पुलिस इसकी जांच पड़ताल कर रही है। जिला उपायुक्त कार्यालय से 6 दिन बाद पुलिस को रिपोर्ट मिली है। जांच के बाद ईडी को प्रेषित की जाएगी। 

आपको बता दें कि यमुनानगर में पूर्व MLA दिलबाग सिंह के कलेसर फार्म हाउस पर मिले हथियारों की रिपोर्ट थाना प्रतापनगर पुलिस को मिली है। पुलिस को मिली रिपोर्ट के अनुसार बरामद विदेशी हथियारों में दो गन पूर्व MLA दिलबाग की लाइसेंसी है, जबकि 3 अन्य पूर्व एमएलए दिलबाग सिंह के दोस्त तरणजीत के नाम पर बताई जा रही है, इसकी पुलिस की ओर से छानबीन की जा रही है। जांच के बाद केस की रिपोर्ट ईडी को भी प्रेषित की जाएगी।


आपको बता दें कि 5 जनवरी को E D ने पूर्व विधायक दिलबाग के फार्म हाउस से जांच के दौरान 5 विदेशी हथियार, 304 कारतूस और विभिन्न ब्रांडों की विदेशी शराब (IMFL) की 138 बोतलें बरामद की थीं। बता दें कि ईडी टीम ने बरामद हथियार, कारतूस और शराब की बोतलें थाना प्रतापनगर में जमा कराई थी। मामले में पुलिस ने पूर्व विधायक के खिलाफ दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की है।


केस दर्ज होने के बाद प्रतापनगर पुलिस ने इस संबंध में जिला उपायुक्त कार्यालय को पत्र भेज बरामद हथियारों के संबंध में रिपोर्ट मांगी थी। दूसरी ओर मामले में पूर्व MLA दिलबाग और उनके करीबी कुलविंद्र इन दिनों E D की कस्टडी में हैं। ईडी ने फर्जी E-रवाना और अवैध खनन को लेकर दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग के केस में उन्हें कस्टडी में लिया हुआ है।