home page

हमारी आंखें अनमोल हैं और इनसे हम यह खूबसूरत दुनिया देखते हैं समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल

गांव हंजीरा में समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल के सहयोग से लगाया निशुल्क नेत्र जांच शिविर 
 | 
गांव हंजीरा में समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल के सहयोग से लगाया निशुल्क नेत्र जांच शिविर 

mahendra india news, new delhi

सिरसा जिले के गांव हंजीरा में समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल द्वारा निशुल्क नेत्र जांच  शिविर आयोजित की किया गया। इस विशेष शिविर में पंजाब से पहुंची चिकित्सकों की टीम ने 525 लोगों की आंखों की जांच की। इनको जरूरत के अनुसार दवाइयां व 250 लोगों चश्मे वितरित किए गये। इसी के साथ 45 लोगों का आंखों के ओपरेशन के लिए चयन किया गया। जिनका अनुभवी चिकित्सकों द्वारा निशुल्क ऑपरेशन किया जाएगा।


अपनी आंखों का विशेष ध्यान दें
इससे पहले गांव हंजीरा में  नेत्र जांच शिविर का शुभारंभ समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल की टीम ने किया। इस दौरान गांव में पहुंचे समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने कहा कि हमारी आंखें अनमोल हैं और इनसे हम यह खूबसूरत दुनिया देखते हैं। इसके लिए अपनी आंखों का विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद के गांवों में निशुल्क नेत्र जांच शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। जिससे लोगों को गांव में ही सुविधा मिल सके। इसी कड़ी में वीरवार को गांव बकरियांवाली में नेत्र जांच शिविर आयोजित किया जाएगा। शिविर के दौरान चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय की एनएसएस के स्वयंसेवकों ने सहयोग किया। 

टीम मीनू बैनीवाल के सदस्य बलराम कासनियां ने बताया कि शिविर में 525 ग्रामीणों ने अपने आंखों की जांच करवाई। तथा कप्तान टीम मीनू बैनीवाल द्वारा लोगों को आवश्यक सुविधा मुहैया करवाई करवाई गई। आंखों के मरीजों को जरूरत के अनुसार दवाइयां में चश्मे वितरित किए गए। 

WhatsApp Group Join Now

गांव में लाईब्रेरी का किया उद्धाटन 
गांव हंजीरा में समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल, जिला पार्षद नंदलाल बैनीवाल, गांव की सरपंच रोशनी देवी व पंचायत समिति सदस्य विकास पूनिया ने लाईब्रेरी का उद्धाटन किया। उन्होंने कहा कि इस लाईब्रेरी से युवाओं को काफी फायदा मिलेगा। इस अवसर अवसर पर पंचायत समिति के चेयरमैन सूरजभान बूमरा,सरपंच प्रतिनिधि भजनलाल भुकल, सुभाष बैनीवाल, बलराम कासनियां, रंजीत बाना, एडवोकेट अशोक, अनिल कुमार, अर्जुन कुमार, अशोक कुमार, विक्रम ढिल्लों, अनिल और देशबंधु बैनीवाल सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे।