home page

सिरसा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे सात प्रत्याशियों को खर्च का ब्यौरा ना देने पर नोटिस

 देखें किस किस उम्मीदवार का है नोटिस में नाम...
 | 
 सिरसा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे सात प्रत्याशियों को खर्च का ब्यौरा ना देने पर नोटिस

Haryana News: खर्च पर्यवेक्षक विजय सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोकसभा चुनाव में प्रत्येक प्रत्याशी को तीन बार अपने चुनावी खर्च का ब्यौरा खर्च पर्यवेक्षक कार्यालय में दर्ज करवाना होता है। खर्च के ब्यौरे के लिए 13 मई 18 मई तथा 23 मई की तारीख निर्धारित की गई थी।

पहले चरण के तहत 13 मई तक Sirsa लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे सात प्रत्याशियों द्वारा खर्च का ब्यौरा ना देने पर उन्हें जिला निर्वाचन अधिकारी आर के सिंह के माध्यम से Notice जारी कर जल्द से जल्द खर्च का ब्यौरा देने को कहा गया है। 

खर्च पर्यवेक्षक ने बताया कि Sirsa लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को 13 मई तक पहले चरण का अपने चुनावी खर्च का ब्यौरा देना था, लेकिन 19 प्रत्याशियों में से सात प्रत्याशियों ने अपने चुनावी खर्च का ब्यौरा नहीं दिया।

जिन प्रत्याशियों ने खर्च का ब्यौरा नहीं दिया, उन्हें Notice जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग की हिदायत अनुसार लोकसभा का चुनाव लड़ प्रत्याशी 95 लाख रुपए तक का खर्चा कर सकते हैं। 

उन्होंने बताया कि जिन प्रत्याशियों को Notice भेजा गया है, उनमें बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी लीलू राम आशाखेड़ा, भारतीय आशा पार्टी के प्रत्याशी राजेंद्र कुमार, लोकतांत्रिक लोक राज्यम पार्टी के प्रत्याशी धर्मपाल वर्तिया, आजाद उम्मीदवार नवीन कुमार कमांडो, सतपाल लाडवाल, करनैल सिंह ओढां व सुखदेव सिंह संधू शामिल है।

WhatsApp Group Join Now