home page

आज संसद पूरी तरह से होगी राममय, राम मंदिर और प्राण प्रतिष्ठा पर दोनों सदनों में होगी चर्चा

जेएनयू बना जंग का मैदान

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
जेएनयू बना जंग का मैदान

Mahendra india news, new delhi

अयोध्या में राम मंदिर और प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है। राम मंदिर निर्माण और प्राण प्रतिष्ठा पर आज यानि शनिवार को संसद के दोनों सदनों में चर्चा होगी। पीएम नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के अंतिम बजट सत्र के अंतिम दिन संसद भवन पूरी तरह से राममय होने जा रहा है। 

आपको बता दें कि दोनों सदनों यानी लोकसभा और राज्यसभा में अयोध्या में बने भव्य RAM मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर आज चर्चा होगी। आपको बता दें कि अयोध्या में भव्य RAM मंदिर बनाने के सपने को साकार करने के लिए PM नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया जाएगा और उन्हें धन्यवाद भी दिया जाएगा। लोकसभा के एजेंडे के मुताबिक 10 फरवरी को सदन में नियम 193 के तहत अयोध्या में बने भव्य और ऐतिहासिक राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा होगी।

जेएनयू बना जंग का मैदान
JNU में छात्र संघ चुनाव से पहले दो गुटों में झड़प हुई है। जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय जनरल बैठक के दौरान लेफ्ट और ABVP छात्रों में झड़प हुई, इसमें कुछ छात्रों घायल भी हुए, देर रात्रि हुई इस झड़प का वीडियो भी सामने आया है। इस फोटो में दिख रहा है कि लेफ्ट और एबीवीपी के छात्रों में लगातार बहस हो रही है। वहां छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष भी नजर आईं। पहले दोनों गुटों में बहसबाजी शुरू हुई और फिर देखते ही देखते बहस हिंसक झड़प में तब्दील हो गई। 


देश की बड़ी खबर में बता दें कि हल्द्वानी में हिंसा के बाद पुलिस की धरपकड़ शुरू हो गई है. वहीं इलाके में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल की भी तैनाती की गई है। सीसीटीवी की मदद से दंगाइयों की पहचान की जा रही है। उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा में अवैध निर्माण तोड़े जाने के दौरान भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या 6 हो गई है।