home page

सिरसा के दिल्ली पब्लिक स्कूल सिरसा में लगा विश्वविद्यालयों का मेला, विद्यार्थियों के करियर के लिए कारगर साबित होगा मेला

इस मेले में देश-विदेश के विभिन्न प्रतिष्ठित निजी विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों ने दी ये जानकारी 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
इस मेले में देश-विदेश के विभिन्न प्रतिष्ठित निजी विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों ने दी ये जानकारी 

mahendra india news, new delhi

सिरसा शहर के delhi पब्लिक स्कूल में विश्वविद्यालय मेले का आयोजन किया गया। इस मेले में देश-विदेश के विभिन्न प्रतिष्ठित निजी विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधिगणों ने आकर बच्चों को भविष्य के संभावित क्षेत्रों के बारे में जानकारी प्रदान की। इस उत्सव में विभिन्न विद्यालयों के बच्चों, अध्यापकगण व अभिभावकगण ने हिस्सा लिया। इ


स्कूल प्रधानाचार्या dr. रमा दहिया ने बताया कि विद्यालय ने एक सफल आयोजन किया, जिसमे छात्रों को भविष्य निर्माण के लिए तैयार किया गया।  विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष प्रवीण गुप्ता ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की एवं रवि गुप्ता व राकेश दहिया ने विशेष अतिथि के तौर पर शिरकत की। 


उन्होंने बताया कि आज के इस प्रतिस्पर्धा के युग में विद्यालय द्वारा किया गया प्रयास बच्चों के लिए बहुत सहायक सिद्ध होगा। सिरसा के छात्रों को एक मंच पर विभिन्न विषयों में उनकी रुचि के अनुरूप जानकारी प्राप्त करने का मौका मिला है। यह बच्चों को आत्मनिर्भरता और आत्मविश्वास में वृद्धि करने का साधन बना है, जो विभिन्न क्षेत्रों में अपने करियर की शुरुआत करने की सोच रहे हैं। 

स्कूल की प्रधानाचार्या dr. रमा दहिया ने बताया कि इस कार्यक्रम का प्रमुख उद्देश्य बच्चों को भविष्य के प्रति अभी सजग कर कैरियर निर्माण में सहायता प्रदान करना है। इस मेले के माध्यम से हमने बच्चों को उच्च शिक्षा के प्रति प्रेरित करने का मंच प्रदान किया है। विद्यालय आगे भी इस प्रकार के सकारात्मक पहलुओं को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के सामाजिक और शैक्षिक कार्यक्रमों का आयोजन करता रहेगा।