home page

दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस वे पर एक माह के बाद दौड़ने लगेगे वाहन, समय की होगी बचत

 | 
दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस वे पर एक माह के बाद दौड़ने लगेगे वाहन
 

दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस वे पर एक माह के बाद दौड़ने लगेगे वाहन, समय की होगी बचत 

देशभर में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। जगह जगह से नेशन हाइवे बनाए जा रहे हैं। अब बड़ी खबर ये है कि दिल्ली  देहरादून एक्सप्रेस वे एक माह बाद शुरू हो जाएगा। इसके बारे में एनएचएआई ने स्वयं बड़ा अपडेट दिया है।  

दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे करीबन 8300 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है। इसे हल्के वाहनों के लिए 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड लिमिट सपोर्ट करने के लिए डिजाइन किया गया है।

इस अपडेट में बताया गया है कि राजधानी दिल्ली और उत्तराखंड की राजधानी देहरादून को जोड़ने वाला नया एक्सप्रेसवे जल्द ही आंशिक रूप से शुरू कर दिया जाएगा। वहीं, दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे के अगले वर्ष की शुरुआत तक पूरी तरह से चालू होने की संभावना है।

WhatsApp Group Join Now


आपको बता दें कि 210 किलोमीटर लंबे इस हाईवे का प्रथम फेज इस वर्ष जून के अंत तक खुलने की संभावना है।  दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे का प्रथम चरण करीबन 32 किमी की दूरी पर दिल्ली में अक्षरधाम मंदिर और उत्तर प्रदेश में बागपत को जोड़ेगा।


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे से दोनों शहरों के बीच यात्रा का वक्त करीबन आधा कम होने की संभावना है। वर्तमान में लोगों को दोनों शहरों के बीच यात्रा करने के लिए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से होकर जाना पड़ता हैं, इसमें करीबन 5 घंटे लगते हैं। नया एक्सप्रेसवे यात्रा के वक्त को करीबन ढाई घंटे तक कम करने का वादा करता है।