home page

गैर मर्दों से प्रेगनेट होकर महिला ने 19 बच्चों को दिया जन्म, अब फिर हुई गर्भवती, जाने पूरा मामला​​​​​​​

 | 
 गैर मर्दों से प्रेगनेट होकर महिला ने 19 बच्चों को दिया जन्म, अब फिर हुई गर्भवती, जाने पूरा मामला​​​​​​​

Ajab Gajab : दुनिया भर में बच्चों को भगवान की देन माना जाता है और बच्चों का होना खुशकिस्मती की एक निशानी माना जाता है। कई महिलाएं बच्चों की कमी की तकलीफ में होती हैं। हालांकि, एक अनूठी महिला की घटना सामने आई है, अब तक इस महिला ने 19 बच्चों को जन्म दिया है और वह अब अपना 20वां बच्चा पैदा करने जा रही है।

इस सिंगल मदर के सभी बच्चों के पिता विभिन्न हैं और वह उन्हें अकेले ही पाल रही है। हालांकि, इसमें एक अनोखी बात यह है कि वह और और बच्चे पैदा करना चाहती है क्योंकि उनके पैदा होने और पालने का खर्च सरकार द्वारा दिया जाता है।

यह अनोखा मामला कोलंबिया का है. 39 साल की मार्था नाम की इस महिला के पहले से ही अकेले 19 बच्चों को पाल रही है और फिर भी और बच्चे पैदा करना चाहती है. उसके बच्चों में से 17 अभी तक 18 साल के नहीं हुए हैं और वह यह काम तक करते रहना चाहती है जब तक उसका शरीर साथ देना बंद ना कर दे.

WhatsApp Group Join Now

सबसे अजीब बात यही है कि मार्था इसे फायदेमंद बिजनेज बता रही है. उसका कहना है कि व्यवहारिक तौर पर मां होना एक व्यवसाय की ही तरह है. और वह बच्चे पैदा करती रहेगी, जबकि “वर्तमान फसल घर छोड़ देगी जब वह बड़ी हो जाएगी”. पिताओं की गैरमूजदगी पर उसका कहना है कि वे सब गैरजिम्मेदार हैं.

मार्था का कहना है कि उसे हर बच्चे के लिए सरकार से वित्तीय सहायता मिलती है और यही उसे और ज्यादा बच्चे पैदा करने केलिए प्रेरित करता है. सरकार हर बच्चे की परवरिश में मार्था की मदद करती है. उसका कहना है कि उसे सबसे बड़े बच्चे के लिए करीब 6300 रुपये मिलते हैं और सबसे छोटे के लिए करीब 2500 रुपये मिलते हैं.

हर महीने कोलंबिया सरकार मार्त को करीब 42 हजार रुपये देती है. यहां तक कि स्थानीय चर्च और पड़ोसियों से भी मार्था को मदद मिलती है. लेकिन 19 बच्चों को तीन बेडरूम के एक ही घर में रहने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और कई बार तो वह सभी बच्चों को पूरा खाना भी नहीं खिला पाती है.

फिर भी मार्था का कहना है कि जब तक और बच्चे होना असंभव ना हो जाए, वह ऐसा करती रहेगी क्योंकि यह उसके लिए फायदेमंद है.