home page

Haryana : हरियाणा के इन जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, देखें मौसम विभाग की ताजा अपडेट

 | 
Haryana : हरियाणा के इन जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, देखें मौसम विभाग की ताजा अपडेट
Haryana Weather: हरियाणा में मानसून एक बार फिर से सुस्त पड़ता नजर आ रहा है। मौसम विभाग ने शनिवार को 4 जिलों पंचकूला, सिरसा, फतेहाबाद और अंबाला समेत कई शहरों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान कुछ स्थानों पर गरज और चमक के साथ झमाझम बारिश होने के आसार है।

चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय हिसार के मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 घंटों में नाथूसरी चौपटा, ऐलनाबाद, रानिया, सिरसा, डबवाली में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तेज हवाओं के साथ गरज-चमक के साथ बारिश होगी।

18 जिलों में मौसम पूरी तरह साफ रहने की उम्मीद

वहीं, नाथूसरी चोपटा, फतेहाबाद, सिरसा, रतिया, डबवाली, बराड़ा, जगाधरी, छछरौली, नारायणगढ़, पंचकूला में हल्की बारिश की संभावना है। जबकि शनिवार को प्रदेश के अन्य 18 जिलों में मौसम पूरी तरह साफ रहने की उम्मीद है। आपको बता दें कि मानसून सीजन में पिछले 7 दिनों में प्रदेश में बारिश की कमी का 57 फीसदी हिस्सा पूरा हो चुका है।

इस बार पिछले साल की तुलना में मानसून 3 दिन पहले 28 जून को आया था। उस समय 92 फीसदी बारिश की कमी थी। अब यह घटकर 35 फीसदी रह गई है। मानसून सीजन में बारिश की बात करें तो प्रदेश में अब तक 41.2 मिमी बारिश हो चुकी है। अगले तीन दिनों तक प्रदेश में बारिश की संभावना है।

WhatsApp Group Join Now