home page

IPS Officer: इस लेडी IPS के नाम से भी कांपते हैं अपराधी, अब वो फिल्म में बनेंगी सुपरकॉप, DSP के तौर पर हुई थी पहली पोस्टिंग

 | 
 IPS Officer: इस लेडी IPS के नाम से भी कांपते हैं अपराधी, अब वो फिल्म में बनेंगी सुपरकॉप, DSP के तौर पर हुई थी पहली पोस्टिंग
IPS Officer: बॉलीवुड इंडस्ट्री की चकाचौंध देखकर हर को दीवाना हो जाता है। एक ऐसी ही आईपीएस अधिकारी है जो खुद को फिल्मी दुनिया से दूर नहीं रख पाई। ये कोई और नहीं बल्कि आईपीएस सिमाला प्रसाद है जो भोपाल की रहने वाली है।

आईपीएस सिमाला प्रसाद जो रियल लाइफ में सुपरकॉप है वो सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म  'द नर्मदा स्टोरी' में एमपी कैडर की मुख्य भूमिका में नजर आने वाली है।

फिल्म में सुपरकॉप बनेंगी ये  IPS अधिकारी
वैसे तो बॉलीवुड की दुनिया में कई ऐसी फिल्में बनी हैं जिनमें स्टार्स सुपरकॉप के किरदार में नजर आ चुके हैं। लेकिन अब एक असली सुपरकॉप फिल्मी दुनिया में अपने अंदाज से लोगों का दिल जीतने आ रही हैं। 

इस फिल्म में  सिमाला प्रसाद जांच अधिकारी की भूमिका निभा में दिखेंगी। मध्य प्रदेश में शूट हुई इस फिल्म का निर्देशन जैगम इमाम ने किया है जिन्होंने 'अलिफ़' और 'नक्कश' जैसी अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्में बनाई हैं।

फिल्म के निर्माताओं के अनुसार,'द नर्मदा स्टोरी' बॉलीवुड की लार्जर दैन-लाइफ मसाला फिल्मों के चलन को उलटते हुए, पुलिस बल के वास्तविक अनुभवों पर आधारित एक मनोरंजक सस्पेंस थ्रिलर का वादा करती है। ऐसे में फिल्म में रियल सुपरकाॅप को देखने के लिए फैंस खासा एक्साइटेड नजर आ रहे हैं। 

WhatsApp Group Join Now

इन फिल्मों में भी कर चुकी हैं काम

हालांकि आपको बता दें कि सिमाला प्रसाद की ये कोई पहली फिल्म नहीं है। इससे पहले भी वह जैगम इमाम की फिल्म 'अलिफ़' में शम्मी का किरदार निभा चुकी हैं। जिसे 2016 के क्वींसलैंड के भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में प्रदर्शित किया गया था और बाद में 2017 में रिलीज़ किया गया था।

इसके अलावा उन्होंने साल 2019 में रिलीज हुई जैगम इमाम की फिल्म 'नक्कश' में भी काम किया है। जिसमें उनकी एक्टिंग से लोकर उनकी खूबसूरती तक पर फैंस फिदा हो गए थे। 

DSP के तौर पर हुई थी पहली पोस्टिंग

बता दें कि मध्य प्रदेश के भोपाल में जन्मी सिमाला प्रसाद की शुरुआता पढ़ाई सेंट जोसेफ कोएड स्कूल से हुई। इसके बाद उन्होंने B.Com किया। फिर सिमाला ने भोपाल की Barkatullah University से Sociology में पोस्ट ग्रेजुएशन को पूरा किया। कॉलेज में वह गोल्ड से भी नवाजी जा चुकी हैं।

सिमाला ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद एमपी लोक सेवा आयोग की तैयारी की, जिसे उन्होंने क्वालिफाई भी किया। इसके बाद उनकी पहली पोस्टिंग DSP के तौर पर हुई थी। उन्होंने इसी दौरान बिना किसी कोचिंग के UPSC की तैयारी शुरू कर दी थी। उन्होंने अपनी सेल्फ स्टडी से परीक्षा पास भी कर ली थी। सिमाला 2010 बैच की अधिकारी हैं।