home page

सिरसा में 350 वाहनों के काटे चालान, यातायात नियमों की अवेहलना करने वालों के खिलाफ भविष्य में भी होगी कार्रवाई,

डीएसपी जगत सिंह तथा किशोरी लाल के नेतृत्व में पुलिस की अनेक टीमों ने यातायात नियमों की अवेहलना करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
डीएसपी जगत सिंह तथा किशोरी लाल के नेतृत्व में पुलिस की अनेक टीमों ने यातायात नियमों की अवेहलना करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया

mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सिरसा में पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के दिशा- निर्देशानुसार जिला में यातायात व्यवस्था को और अधिक सुगम बनाने के लिए  DSP जगत सिंह मोर तथा DSP किशोरी लाल के नेतृत्व में गठित पुलिस टीमों ने मंगलवार को विशेष अभियान चलाया गया। 

पुलिस की टीम ने मंगलवार को मुख्य चौक चौराहों व भूमण शाह चौक से लेकर अरोड़ वंश चौक तक विशेष अभियान चालाया गया । इस मुहिम के तहत रॉन्ग साइड पार्किंग ,रॉन्ग साइड ड्राइविंग तेज गति से वाहन चलाने वालों, बिना हेलमेट तथा बिना नंबर प्लेट व बिना कागजात के वाहनों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया। 

इस अभियान के तहत अनेक वाहनों को चैक कर यातायात नियमों की अवेहलना करने के मामले में करीब 350 विभिन्न वाहनों के चालान किए गए  है। डीएसपी जगत सिंह मोर ने बताया कि इस अभियान का मुख्य उदेश्य वाहन चालकों को यातायात निमयों बारे जागरुक करना है । 

उन्होंने बताया कि S P विक्रांत भूषण के  दिशा निर्देशानुसार चलाए गए इस अभियान के दौरान जहां यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है, वहीं आमजन को यातायात नियमों के बारे में जागरूक भी किया गया है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वाहन चलाते समय किसी भी प्रकार की नशीली वस्तु का प्रयोग न करें । डीएसपी जगत सिंह मोर तथा डीएसपी किशोरी लाल ने कहा कि यातायात नियमों की पालना करना प्रत्येक नागरिक का दायित्व बनता है,इसलिए प्रत्येक व्यक्ति यातायात नियमों को मन से अपनाएं न कि किसी भय या डर से ।  

यातयात नियमों का कडाई से पालन करेंगे तो दुर्घटना की पुनरावृति होने से बचा जा सकता है । उन्होंने कहा कि तेज गति से वाहन चालने पर वाहन चालक अपना नियंत्रण खो देता है, इसलिए अक्सर दुर्घटनाएं होती हैं। अगर नियमों के प्रति गंभीर हों तो कई हद तक दुर्घटनाओं से निजात मिल सकती है। उन्होंने कहा कि सभी को इन नियमों का पालन करना चाहिए। नाबालिग बच्चों को वाहन नहीं चलाना चाहिए तथा वाहन के सारे दस्तावेज पूर्ण होने चाहिए। वाहन चलाने में जल्दबाजी न करें । नियमों का पालन करने से हमेशा दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है। वाहन चालने में जल्दबाजी नहीं करना चाहिए। 


DSP जगत सिंह तथा किशोरी लाल ने आमजन से कहा कि जल्दबाजी करने वाले अक्सर दुर्घटना का शिकार होते हैं। कई बार तो वाहन चलाने के दौरान कई वाहन चालक मोबाइल पर बात करते रहते हैं। इसी दौरान उनका ध्यान और कहीं चला जाता है, इससे दुर्घटनाएं हो जाती हैं। वाहन चलाने वालों को अगर मोबाइल पर बात करना है तो वे अपना वाहन किनारे में खड़ा कर लें, जिससे हम सुरक्षित रह सकते हैं। उन्होंने बच्चों से कहा कि आप प्रतिदिन देखते हैं कि बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चलाने वालों की लापरवाही से अक्सर दुर्घटनाएं होती हैं। हेलमेट पहन कर सुरक्षित रहा जा सकता है। 

सभी अपने घरों में जाकर अपने अभिभावको को वाहन चलाने के दौरान हेलमेट का उपयोग करने को कहें। इसके अलावा अगर आप कार से सफर करते हैं तो सीट बेल्ट का उपयोग जरूरी रूप से करें। सीट बेल्ट लगाने से दुर्घटना होने पर हम सुरक्षित रह सकते हैं।  पुलिस द्वारा जिला वासियों से यह भी अपील की गई है कि वे यातायात नियमों  की पालना करें और सुरक्षित सफर करें तथा अन्य वाहन चालकों को भी यातायात नियमों की पालना करने के लिए प्रेरित करें ।