home page

हरियाणा के बुजुर्गों को दीपावली पर मिलेगा मनोहर सरकार में मनोहर तोहफा, बुढ़ापा पेंशन होगी 3000 हजार रुपये

बुढ़ापा पेंशन होगी 3000 हजार रुपये 
 | 
बुढ़ापा पेंशन होगी 3000 हजार रुपये 

mahendra india news, new delhi

हरियाणा में समय समय पर बुजुर्ग व्यक्तियों की बुढ़ापा पेंशन बढ़ाई जा रही है। इस सम्मान राशि में हरियाणा सरकार बढ़ोतरी करने जा रही है। अब इस दीपावली पर बुजुर्ग व्यक्तियों को तोहफा मिलने जा रहा है। यानि बढ़ापा पेंशन दीपावली तक 3000 रुपये हो जाएगी। हरियाणा में इससे पहले बुढापा पेंशन 2750 रुपये मिलती है। 


आपको बता दें कि बुढापा पेंशन 3000 रुपये देने की घोषणा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री का जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान हिसार में कही। इस कार्यक्रम के माध्यम से उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना, उनकी स्थिति समझी, और समाधान प्रदान किया। यह कार्यक्रम न केवल लोगों के समस्याओं को हल करने में मदद करता है, बल्कि सामाजिक समृद्धि की दिशा में भी एक महत्वपूर्ण कदम है।

WhatsApp Group Join Now

पेंशन योजना की घोषणा
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान लोगों की सुनी और उनकी आवश्यकताओं को समझते हुए नई पेंशन योजना की घोषणा की। इसी के तहत अब हरियाणा में सबसे ज्यादा 2750 रुपये पेंशन दी जा रही है, जो जल्दी ही 3000 रुपये में बढ़ाई जाएगी। यह नई योजना लाखों लोगों के जीवन में बदलाव लाएगी और उन्हें आर्थिक सुरक्षा प्रदान करेगी।

हरियाणा में अब बुढ़ापा पेंशन की नहीं होगी टेंशन, चुनाव कार्यालय 2017 से पहले के वोटर कार्ड के लिए देगा एनओसी


सीएम ने वृद्धा पेंशन की स्वीकृति दी और 22 व्यक्तियों को पेंशन का लाभ पहुंचाया। इसके अलावा, व्हीलचेयर सहित दिव्यांग नागरिकों के लिए भी सहायता उपकरण वितरित किए गए। इससे वह लोग भी समाज में समाहित होंगे जो अपनी समस्याओं के कारण पीछे हटे हुए थे।