home page

सिरसा में अमित हेल्पलाइन व सर्मपण वेल्फेयर ट्रस्ट द्वारा पांच दिवसीय हेल्थ, वेल्थ एंड लीगल अवेयरनेस कैंप आयोजित

बच्चों की छिपी प्रतिभा को प्रदान किया मंच : डा. मंदीप गर्ग
 | 
बच्चों की छिपी प्रतिभा को प्रदान किया मंच : डा. मंदीप गर्ग

mahendra india news, new delhi

haryana के सिरसा में Amit Helpline and Samarpan Welfare Trust द्वारा आयोजित 5 दिवसीय कैंप ने बच्चों की छिपी प्रतिभा को उभारने के लिए बेहतरीन मंच प्रदान किया है। इस मंच के माध्यम से बच्चे न केवल नृत्य बल्कि चित्रकला के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर पाएं। ये शब्द प्रमुख ह्रïदयरोग विशेषज्ञ डा. मंदीप गर्ग ने झूंथरा धर्मशाला में आयोजित 5 दिवसीय कैंप के समापन अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने प्रतिभाशाली बच्चों को संस्था की ओर से सम्मानित भी किया।

इस दौरान डा. गर्ग ने कहा कि बच्चे प्रतिभाशाली होते है, कोई बच्चा पढऩेे में, कोई खेलने में और कोई बच्चा दूसरी विद्या में विलक्षण होता है। आवश्यकता है बच्चों की छिपी प्रतिभा को उभारने की, उन्हें उचित प्लेटफार्म प्रदान करने की। अकसर बच्चे अवसर न मिलने की वजह से घुट कर रह जाते है। ऐसे में Amit Helpline and Samarpan Welfare Trust  द्वारा 5 दिवसीय कैंप में बच्चों को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का अवसर प्रदान किया गया, जोकि सराहनीय है।

WhatsApp Group Join Now

Amit Helpline and Samarpan Welfare Trust कार्यक्रम में नृत्य प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में पारस फुटेला को प्रथम, आन्या-ख्वाहिश को द्वितीय व कशिश को तृतीय घोषित किया गया। जबकि जूनियर वर्ग में गरिमा प्रथम, लविश सहारण द्वितीय व कायरा तृतीय स्थान पर रहें। इसी प्रकार चित्रकला प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में संध्या गर्ग प्रथम, अंशिका द्वितीय व राशि तृतीय रहें। सीनियर वर्ग में आन्या, पूर्वा व अक्षिता को क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय घोषित किया गया। फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में अग्रसेन स्कूल की सौम्या प्रथम, मिनर्वा स्कूल की तनु द्वितीय तथा डीपीएस स्कूल के अचित्य गांधी तृतीय रहें।  

प्रतियोगिता के विजेताओं को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  नेशनल कालेज के इंग्लिश विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. हरजिंद्र सिंह ने पुरस्कार प्रदान किए। उन्होंने बच्चों की परफारमेंस को जमकर सराहा। कार्यक्रम में हल्दीराम, एटीएम रस, इंक्टिस बैंक की ओर से विभिन्न प्रतियोगिता के विजेताओं को गिफ्ट हैंपर प्रदान किए गए। स्टेट बैंक की ओर से निशुल्क डस्टबिन का वितरण किया गया। 


कार्यक्रम में आए मेहमानों को तुलसी के पौधे, दुपहिया वाहनों के निशुल्क प्रदूषण जांच कूपन, निशुल्क दुर्घटना बीमा कवर प्रदान किए गए। इस अवसर पर इंद्र गोयल, प्रमोद बांसल, बृजभूषण बांसल, राहुल लढ़ा, संदीप मेहता, राकेश फुटेला, अमित लढ़ा, रिदम, ऋतिक,जितेंद्र शर्मा, बृजेश, रोहित लढ़ा, राजेंद्र कुमार मौजूद रहे।