home page

हैप्पी कार्ड: HARYANA में रहने वाले 109 रुपये का बनवा लें हैप्पी कार्ड, एक वर्ष तक कीजिए फ्री यात्रा

 कैसे बनवा सकते हैं हैप्पी कार्ड 
 | 
कैसे बनवा सकते हैं हैप्पी कार्ड 

mahendra india news, new delhi

haryana प्रदेशभर में 2 अप्रैल तक 2 लाख से अधिक हैप्पी कार्ड बन चुके हैं। इन कार्डों को प्रदेश के सभी 24 डिपो और 13 सब डिपो पर भेजा है। इस कार्ड से आप हरियाणा रोडवेज बसों में आप मुफ्त यात्रा कर सकेंगे। आपको बता दें कि एक लाख रुपये वार्षिक आय वालों के हैप्पी कार्ड प्रदेशभर में बनाए जा रहे हैं। 


इस कार्ड के लिए पात्र व्यक्ति ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। haryana प्रदेश में 22.89 लाख परिवारों के 84 लाख लोगों के हैप्पी कार्ड बनाने का टारगेट रखा गया है। आपको बता दें कि आवेदन करने वालों की बात करें तो 2 अप्रैल तक प्रदेश में करीबन 7 लाख से अधिक व्यक्ति हैप्पी कार्ड के लिए आवेदन कर चुके हैं। 

WhatsApp Group Join Now


किए जा रहे हैं आवेदन 
आपको बता दें कि इस योजना के तहत प्रतिदिन पात्र व्यक्ति द्वारा बड़ी संख्या में ऑनलाइन आवेदन किए जा रहे हैं। इस कार्ड से हरियाणा रोडवेज बसों और हरियाणा रोडवेज से संबंधित बसों में एक वर्ष में एक हजार किलोमीटर तक की यात्रा फ्री कर सकते हैं। डिपो में आने के बाद आप 50 रुपये फीस चुका कर अपना कार्ड ले सकते हैं।

ये हैं हैप्पी कार्ड
आपको बता दें कि haryanaअंत्योदय परिवार परिवहन स्कीम के माध्यम से एक लाख रुपये वार्षिक आय वालों को एक कार्ड दिया जा रहा है। यह कार्ड यात्री के लिए फ्री यात्रा की सुविधा देगा। इसे हरियाणा रोडवेज बसों में फ्री यात्रा करने के लिए ई-टिकटिंग प्रणाली से जोड़ा गया है। यह एक स्मार्ट कार्ड यानि हैप्पी कार्ड है। हैप्पी कार्ड के लिए लाभार्थी को 50 रुपये का शुल्क अदा करना होगा। कार्ड की लागत 109 रुपये रखी गई है। इसके अलावा कार्ड के वार्षिक रख रखाव 79 रुपये शुल्क भी वहन किया जाएगा।


ये बनवा सकते हैं कार्ड 
haryana के आवासी इस स्कीम का फायदा ले सकते हैं।
परिवार की वार्षिक आय एक लाख रुपये होनी जरूरी 
अंत्योदय श्रेणी में आने वाले परिवार इस स्कीम का फायदा ले सकते हैं।
पीपीपी यानि परिवार पहचान पत्र में आय वेरीफाई होना जरूरी