home page

Haryana News: हरियाणा में चौथी कक्षा की 3 छात्राओं से छेड़छाड़: शिक्षा विभाग ने स्कूल इंचार्ज को किया Suspend

 | 
 Haryana News: हरियाणा में चौथी कक्षा की 3 छात्राओं से छेड़छाड़: शिक्षा विभाग ने स्कूल इंचार्ज को किया Suspend

Haryana News : हरियाणा में सिरसा जिले से बड़ी खबर आ रही है। हरियाणा के सिरसा जिले में नाबालिग छात्राओं से अश्लील हरकतें करने के मामले में राजकीय स्कूल के इंचार्ज को एजुकेशन विभाग ने सस्पेंड कर दिया है। अध्यापक पर चौथी कक्षा में पढ़ने वाली 3 छात्राओं ने छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे।

सिरसा के डीईईओ (जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी) बूटाराम ने शिकायत मिलने पर काईवाई करते हुए अध्यापक बलवीर सिंह को सस्पेंड करने के निर्देश जारी किए है। एजुकेशन विभाग ने इसी के साथ ही आरोपित अध्यापक को (बीईओ) खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय नाथूसरी चौपटा भेज दिया है। निर्देश में कहा गया है कि खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) की अनुमति के बिना वे मुख्यालय नहीं छोड़ सकेंगे।

WhatsApp Group Join Now

खंड शिक्षा अधिकारी लक्ष्मण दास बताया है कि इस पूरे मामले की विस्तृत जांच की जाएगी, इसके लिए 2 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। छात्राओं को न्याय मिलेगा। 

छात्राएं बोलीं- कक्षा में बेड टच करता था

डबवाली के सिरसा रोड पर स्थित राजकीय प्राथमिक स्कूल में पढ़ने वाली तीन छात्राओं ने अध्यापक पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं। स्कूल में चौथी क्लास में पढ़ने वाली 3 छात्राओं का आरोप है कि स्कूल इंचार्ज पढ़ाते वक्तया कक्षा में राउंड लगाते वक्त बुरी नीयत से बैड टच करता था।

आरोप है कि कई दिनों तक छात्राओं ने किसी को यह बात नहीं बताई। इसके बाद भी अध्यापक की हरकतें बढ़ गई तो उन्होंने अपने स्वजनों को इस बारे में सब कुछ बता दिया। इसके बाद पीड़ित छात्राओं के माता पिता शहर थाना डबवाली में अपनी शिकायत दर्ज कराई।

महिला थाना प्रभारी प्रेम कुमारी ने कहा कि हमें छात्राओं से छेड़छाड़ करने की शिकायत मिली है। इस शिकायत के आधार पर आरोपी इंचार्ज बलवीर सिंह के पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।