home page

Haryana News: हरियाणा में लड़की बनकर बनाते थे लोगों की अश्लील वीडियो, ऐसे खुला राज

 | 
 Haryana News: हरियाणा में लड़की बनकर बनाते थे लोगों की अश्लील वीडियो, ऐसे खुला राज

Haryana News : हरियाणा के गुरुग्राम पुलिस ने दो ऐसे भाईयों को गिरफ्तार किया है जो कि लड़की बनकर सोशल मीडिया पर दोस्ती करते थे और अश्लील वीडियो बनाकर ब्लेकमैल करते थे।

फेसबुक पर दोस्ती के बाद लड़की बनकर एक व्यक्ति को वीडियो कॉल कर उसे सेक्सटॉर्शन का शिकार बनाकर 40 हजार रुपये की ठगी करने के मामले में साइबर थाना पश्चिम पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान राजस्थान के अलवर के गांव ठेकड़ा निवासी अलताफ (21) और जुनैद (20) के रूप में की गई है। दोनों सगे भाई हैं।

एसीपी साइबर क्राइम प्रियांशु दीवान ने बताया कि शुक्रवार को एक व्यक्ति ने साइबर थाना पश्चिम में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसे सेक्सटॉर्शन का शिकार बनाकर 40 हजार रुपये ठग लिए गए हैं। आरोपितों ने फेसबुक के माध्यम से पहले वीडियो कॉल की थी।

वीडियो एडिट कर ब्लैकमेल करने लगे
इसके बाद एडिट कर उसे इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने की धमकी दी। साइबर पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद तकनीकी सहायता लेकर दोनों आरोपितों को गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों को अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है।

WhatsApp Group Join Now

न्यूड वीडियो कॉल करके धोखाधड़ी
पुलिस पूछताछ में पता चला कि अलताफ और जुनैद सगे भाई हैं। इनके गांव के अन्य युवक भी ओएलएक्स फ्रॉड, फेसबुक, वॉट्सऐप से न्यूड वीडियो कॉल करके धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम देते हैं। जुनैद ने अन्य लोगों से न्यूड वीडियो कॉल के माध्यम से धोखाधड़ी करना सीखा और अपने भाई अलताफ को भी साइबर ठगी करना सिखाया।

इसके बाद से दोनों भाई साइबर ठगी की वारदात को अंजाम देने लगे। व्यक्ति से ठगे गए 40 हजार रुपये जुनैद ने अपने भाई अलताफ के बैंक खाते में ट्रांसफर कराए थे। दोनों आरोपित पिछले दो सालों से साइबर ठगी की वारदात को अंजाम देने में सक्रिय थे।

दोनों आरोपितों के पास से तीन मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। बरामद फोन साइबर पुलिस इंडियन साइबर क्राइम कार्डिनेशन सेंटर में जांच के लिए भेजा जाएगा। रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद आरोपितों द्वारा की गई साइबर ठगी की सभी वारदात का पता चल जाएगा। मामले की जांच जारी है। -प्रियांशु दीवान, एसीपी साइबर क्राइम