home page

मातृ दिवस: सिरसा द सिरसा स्कूल में श्रद्धा व निष्ठा के साथ मनाया मातृ दिवस

 | 
मातृ दिवस
mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सिरसा में बरनाला रोड स्थित द सिरसा स्कूल में वीरवार को मातृ दिवस पूरी श्रद्धा व निष्ठा के साथ मनाया गया। स्कूल के छात्रों ने आज का दिन मां को समर्पित करते हुए मनमोहक प्रस्तुतियों के माध्यम से अपना निश्छल प्रेम मां के प्रति समर्पित किया)

स्कूल की निदेशिका व प्राचार्या मनीषा गोदारा ने उपस्थित होकर बच्चों का हौंसला बढ़ाया। कार्यक्रम का आरंभ मां सरस्वती को नमन कर की गई। इसके बाद बच्चों ने कविता गायन, गीत-संगीत, मां पर आधारित सुन्दर तथा नेत्र सजल कर देने वाली नाटिका, मनभावन नृत्य प्रस्तुत कर अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। 

स्कूल के छात्रों ने ममतामयी, सुहृदयी विद्यालय की प्राचार्या को प्रेम स्वरूप कार्ड देकर अपना स्नेह उनके प्रति प्रकट किया। कक्षा छठीं से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए क्रियात्मक गतिविधि रखी गई थी, जिसमें बच्चों ने मातृ-दिवस विषय पर आधारित कार्ड बनाए। कारगिल युद्ध में अपनी भूमिका निभाने वाले परमवीर चक्र से स मानित कैप्टन योगेन्द्र यादव ने विद्यालय में आकर बच्चों तथा स्टाफ  के साथ अपने अनुभव सांझा किए तथा देश के प्रति बच्चों को उनके कर्तव्य से अवगत करवाया। 

WhatsApp Group Join Now


विद्यालय की प्राचार्या मनीषा गोदारा ने उपस्थित महानुभाव का विद्यालय की ओर से स्वागत किया तथा विद्यालय में उपस्थित होने पर उनका आभार व्यक्त किया। बच्चों को संबोधित करते हुए प्राचार्या ने कहा कि मां किसी एक विशेष दिन की हकदार नहीं है, अपितु जीवन का हर क्षण उसको समर्पित होना चाहिए। मातृ-दिवस के दिन हमें यह शपथ लेनी चाहिए कि जीवन में हर दिन हम उनका आदर व स मान करेंगे। अंत में राष्ट्रीय गान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।