home page

समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल का ऐलनाबाद ब्लॉक समिति में फिर दबदबा, अविश्वास प्रस्ताव हुआ खारिज

ब्लॉक समिति चेयरमैन व वाइस चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव हुआ खारिज

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
ब्लॉक समिति चेयरमैन व वाइस चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव हुआ खारिज

mahendra india news, new delhi

हरियाणा के ऐलनाबाद में ऐलनाबाद ब्लॉक समिति के चेयरमैन व वाइस चेयरमैन के खिलाफ ब्लॉक पंचायत समिति सदस्यों द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया। अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने से ब्लॉक समिति चेयरमैन कविता रानी व वाइस चेयरमैन सुमन ने राहत की सांस ली और उनके समर्थकों ने अविश्वास प्रस्ताव गिरने पर खुशी का जताई। आपको बता दें कि पिछले दिनों ऐलनाबाद ब्लॉक समिति के सदस्यों ने जिला के अतिरिक्त उपायुक्त से मिलकर ब्लॉक पंचायत समिति चेयरमैन कविता रानी व वाइस चेयरमैन सुमन रानी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की गुहार लगाई थी। 

इसके बाद ब्लॉक समिति सदस्यों की मांग पर जिला के अतिरिक्त उपायुक्त ने 29 जनवरी का वक्ततय कर दिया था और ऐलनाबाद में बीडीपीओ विशाल बाजवां को अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान करवाने के लिए आदेश दिया। अतिरिक्त उपायुक्त के आदेश पर  खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी विशाल बाजवां की देखरेख में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान को लेकर ब्लॉक समिति सदस्यों को आमंत्रित किया गया।


अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए कुल 25 सदस्यों में केवल 9 सदस्य ही खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय में पहुंचे जबकि बाकी सदस्य मतदान में गैरहाजिर रहे। बता दें कि यहां पर मतदान के लिए पहुंचे 9 सदस्यों में दो सदस्यों ने चेयरमैन व वाइस चेयरमैन के पक्ष में मतदान किया जबकि सात सदस्यों ने विरोध में मतदान किया। ब्लॉक समिति के कुल 25 सदस्यों में अविश्वास प्रस्ताव के लिए 17 सदस्यों की जरूरत थी। इसलिए विरोध करने वाले ब्लॉक समिति के सदस्यों का संख्या बल पूरा नहीं होने के चलते अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया।


बता दें कि कविता रानी को चेयरमैन व सुमन रानी को वाइस चेयरमैन बनाने में कप्तान मीनू बैनीवाल ने मुख्य भूमिका निभाई थी और चेयरमैन व वाइस चेयरमैन के मतदान वाले दिन ब्लॉक समिति सदस्यों के साथ समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ऐलनाबाद पहुंचे थे। 

खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी ऐलनाबाद विशाल बाजवां ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले ब्लॉक समिति सदस्यों का संख्या बल पूरा नहीं होने के कारण अविश्वास प्रस्ताव खारिज किया गया है। ऐलनाबाद ब्लॉक समिति में कुल 25 सदस्य हैं और अविश्वास प्रस्ताव के लिए 17 सदस्यों की अवश्यकता थी मगर अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए कुल नौ सदस्य पहुंचे और उनमें से दो ने चेयरमैन व वाइस चेयरमैन के पक्ष में और सात ने विरोध में मतदान किया। इस तरह ब्लॉक समिति सदस्यों का संख्या बल पूरा नहीं होने पर अविश्वास प्रस्ताव खारिज किया गया है।