home page

HARYANA प्रदेश के स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अलर्ट रहने के इसलिए दिए आदेश

 | 
स्कूलों को धमकी मामले में अलर्ट
mahendra india news, new delhi

देश की राजधानी दिल्ली के स्कूलों को धमकी मामले में अलर्ट किया गया। अब हरियाणा शिक्षा विभाग ने जारी किए निर्देश जारी कर अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। विभाग ने स्कूलों के मुखियाओं को जारी की हिदायत संदिग्ध गतिविधि देखने पर सूचना दें, इसी के साथ ही डायल 112 को सूचित करने की हिदायत दी गई है। विभाग ने 


बच्चों की सुरक्षा के मध्य नजर ये कदम उठाया गया है। 

आपको बता दें कि दिल्ली में धमकी भरे ई-मेल मिलने के बाद मचे बवाल के मद्देनजर किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए एहतियातन आपदा प्रबंधन किए गये हैं। इसी के साथ केंद्रीय एजेंसियों को भी अलर्ट पर रखा गया था। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने प्रोटोकॉल के तहत जांच के लिए जरूरी कदम उठाए।

WhatsApp Group Join Now


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में एक मई को एक साथ 222 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी का ई-मेल मिला। इसके बाद इससे उपजी तनावपूर्ण स्थिति को करीब 5 हजार पुलिसकर्मियों ने बड़े सहज अंदाज में संभाला।

 पुलिस के साथ दिल्ली पुलिस के सभी 15 बम निरोधक दस्तों, 15 श्वान दस्तों, 15 क्राइम टीम और फायर ब्रिगेड विभाग की 90 टीमों ने पहले स्कूलों को बिना अफरातफरी मचाए खाली करावा दिया। इसके बादर सघन सर्च अभियान चलाया गया। इसके बाद कुछ न मिलने पर कॉल को झूठी कॉल करार दिया गया।