home page

Bank Off Baroda: बैंक ऑफ बड़ौदा इस ब्याज दर पर दे रहा है 10 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन, जानिए पूरी खबर

 | 
  Bank Off Baroda: बैंक ऑफ बड़ौदा इस ब्याज दर पर दे रहा है 10 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन, जानिए पूरी खबर
Bank Off Baroda: हम जानते हैं कि सामान्य जीवन में हर किसी को पैसे की जरूरत होती है, चाहे वह किसी काम के लिए हो, ऐसे में आमतौर पर लोगों को पर्सनल लोन की जरूरत पड़ती है क्योंकि आप सभी को मिलने वाली सैलरी इतनी नहीं होती है। जिससे आपका खर्चा पूरा हो सके.

इसलिए अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन लेने जा रहे हैं तो आपको कुछ सावधानियां बरतनी होंगी और लोन लेने से पहले आपको यह भी पता होना चाहिए कि पैसे चुकाने के बाद आपको कितनी ब्याज दर देनी होगी और आपके पास कितने समय के लिए लोन है। लोन इसलिए मिला क्योंकि अगर आप ये सभी बातें नहीं जानते हैं तो भविष्य में आपको पैसों की हानि का सामना करना पड़ सकता है।

बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन लेने पर इतना ब्याज देना होगा.
आपकी जानकारी के लिए हम आपको बताना चाहेंगे कि अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन लेने जा रहे हैं तो आपको बैंक ऑफ बड़ौदा से 10 लाख रुपये तक का लोन मिलेगा और जिस पर आपसे ब्याज दर ली जाएगी। 10% से 16% तक. यह ब्याज दर हर बैंक में अलग-अलग हो सकती है.

WhatsApp Group Join Now

पर्सनल लोन लेने से पहले जरूरी बातें
अगर आप पर्सनल लोन लेने जा रहे हैं तो आपकी उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए। इसके अलावा आप कम से कम 6 महीने पुराना बैंक ऑफ बड़ौदा का ग्राहक होना चाहिए. अगर आप इन सभी शर्तों को पूरा करते हैं तो उसके बाद बैंक आपका लोन स्वीकार कर लेगा. पैन कार्ड और आधार कार्ड की जांच करेंगे कि यह आपके खाते से लिंक है या नहीं.

इसके अलावा बैंक आपके पुराने रिकॉर्ड भी जांचेगा कि आपने किसी बैंक से लोन लिया है या नहीं और अगर लिया है तो आप समय पर लोन चुका रहे हैं या नहीं। इसके अलावा आवेदक की मासिक आय कम से कम ₹25000 होनी चाहिए। और ग्राहक के पास बैंक में बचत खाता भी होना चाहिए। इसके अलावा अगर लोन लेने वाला व्यक्ति आईटीआर दाखिल कर रहा है तो बैंक आपको और जल्दी लोन देगा।

आप इस तरह से आवेदन कर सकते हैं
बैंक ऑफ बड़ौदा में पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने के लिए आप अपने नजदीकी बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में जाकर बैंक मैनेजर से बात करके लोन प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा ने पेपर लेस लोन लेने की सुविधा भी दी है, जिसके लिए आपको एम कनेक्ट प्लस एप्लिकेशन पर जाना होगा।

इसके बाद आपको इस ऐप में अलग-अलग तरह के लोन की जानकारी दिखाई देगी. अब आपको वहां पर्सनल लोन का विकल्प चुनना होगा, दी गई प्रक्रिया का पालन करना होगा और सभी दस्तावेज अपलोड करने होंगे। सभी दस्तावेज़ अपलोड करने के लिए कुछ चरण हैं। कुछ दिनों बाद बैंक से मंजूरी मिलने के बाद आपको पर्सनल लोन दे दिया जाएगा.