home page

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की परीक्षाओं को लेकर अपडेट, बोर्ड ने जारी किया ये नोटिस

 | 
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी
mahendra india news, new delhi

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा परीक्षा परिणाम समय समय पर जारी करने के लिए कार्य किया जा रहा है। जिससे छात्रों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न झेलनी पड़े। बोर्ड द्वारा संचालित करवाई गई बोर्ड परीक्षा जुलाई-2024 की उत्तरपुस्तिकाओं के अंकन का कार्य जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। 

सीनियर सैकेण्डरी की उत्तरपुस्तिकाओं का अंकन कार्य जहां शुक्रवार यानि 12 जुलाई तक वहीं सैकेण्डरी कक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं का अंकन कार्य 15 जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा। आपका बता दें कि 9 जुलाई, 2024 से विधिवत रूप से अंकन का कार्य आरम्भ हो चुका है।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के  प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी ने अक्तूबर-2023 की परीक्षाओं की भान्ति इस बार भी नई तकनीक को अपनाते हुए ऑनलाइन अंकन कार्य करवाने का निर्णय लिया है। 

ज्ञात रहे कि सीनियर सैकेण्डरी की एक-दिवसीय परीक्षा का सफल संचालन 3 जुलाई को करवाया जा चुका है तथा सैकेण्डरी की परीक्षाओं का संचालन 4 जुलाई से आज वीरवार तक करवाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि हाईटेक टेक्रोलॉजी का प्रयोग करते हुए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा उत्तरपुस्तिकाओं के ऑनलाइन अंकन कार्य हेतु सैकेण्डरी के लिए 3 व सीनियर सैकेण्डरी के लिए 6 अंकन केन्द्र स्थापित किए गए हैं। सीनियर सैकेण्डरी की 20895 व सैकेण्डरी की 14558 उत्तरपुस्तिकाओं के ऑनलाइन अंकन कार्य हेतु 338 परीक्षक नियुक्त किए गए हैं।

WhatsApp Group Join Now

उन्होंने बताया कि उत्तरपुस्तिकाओं का अंकन कार्य आरंभ होने से पूर्व सभी परीक्षकों को अंकन कार्य हेतु परीक्षण दिया गया है, ताकि उनके समक्ष किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो।