home page

बड़ी खबर: पीएम मोदी के मंत्रियों को विभाग मिलने का इंतजार, जल्द किसे मिलेगा कौन सा विभाग

 | 
बड़ी खबर: पीएम मोदी के मंत्रियों को विभाग मिलने का इंतजार, जल्द किसे मिलेगा कौन सा विभाग
mahendra india news, new delhi

देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार रविवार के दिन प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। प्रधानमंत्री मोदी के साथ राष्‍ट्रपति भवन में 71 मंत्रियों ने भी शपथ ली। प्रधानमंत्री की शपथ के बाद लोक कल्याण मार्ग स्थित उनके आवास पर कैबिनेट की सोमवार शाम को पहली बैठक होगी। इसके साथ ही किसे कौन सा मंत्रालय दिया जाएगा यह भी आज साफ हो जाएगा। 


आपको बता दें कि यह बैठक शाम 5 बजे हो सकती है। सूत्रों के अनुसार बताया कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी सरकार की नई कैबिनेट में शामिल लोगों के लिए रात्रिभोज का भी आयोजन किया है। 

नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते हुए देश के प्रथम पीएम जवाहर लाल नेहरू के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। कैबिनेट मंत्री बनने वालों की लिस्ट में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी सहित कई दिग्गजों के नाम हैं। 


आपको बता दें कि कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने वालों में एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाण के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल, एचडी कुमारस्वामी, पीयूष गोयल जैसे नेताओं का नाम शामिल है

बता दें कि आम चुनाव में भाजपा को 240 सीटें मिली हैं, जबकि कांग्रेस ने अपने प्रदर्शन में सुधार करते हुए 99 सीटें जीती हैं. हालांकि, नीतीश कुमार की जेडीयू, तेलुगु देशम पार्टी आदि की सहायता से एनडीए की लगातार तीसरी बार फिर से सरकार बन गई है। 

WhatsApp Group Join Now