home page

गांव गुसाईआना की बेटी दुर्गा सोनी प्रदेशभर में छाई, कौटिल्य आईआईटी संस्थान द्वारा ली गई छात्रवृत्ति परीक्षा में जिले भर में रही प्रथम

गांव नाथूसरी कलां के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा है दुर्गा 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
 गांव नाथूसरी कलां के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा है दुर्गा 

mahendra india news, new delhi

सिरसा जिले के गांव गुसाईआना की बेटी दुर्गा सोनी प्रदेशभर में छा गइ है। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नाथूसरी कलां की छात्रा दुर्गा सोनी सुपुत्री मुकेश कुमार सोनी गांव गुसाईना कौटिल्य आईआईटी संस्थान द्वारा ली गई छात्रवृत्ति परीक्षा में जिले भर में प्रथम स्थान के साथ-साथ जॉन में भी प्रथम स्थान हासिल किया है। 

बता दें कि इस परीक्षा में प्रदेशभर के 3500 विद्यार्थीयों ने इस परीक्षा में भाग लिया। छात्रा दुर्गा सोनी ने पूरे जोन में प्रथम स्थान हासिल कर विद्यालय और अपने गांव का नाम रोशन किय। छात्रा मूल रूप से गांव गुसाईआना की रहने वाली है तथा वर्तमान में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नाथूसरी कला में कक्षा 9वीं की छात्रा है। 

इस उपलब्धि पर प्राचार्य सतवीर सिंह ढिढारिया ने बधाई देते हुए कहा कि किसी भी कंपीटिशन  में प्रथम आना अध्यापक और बच्चों के दोनों के ही मेहनत का परिणाम होता है। बच्चों को पढ़ाई का सही माहौल के साथ-साथ बच्चों को कैरियर गाइडेंस की सही जानकारी उपलब्ध कराना एक अध्यापक का परम कर्तव्य होता है। 

 गांव नाथूसरी कलां के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा है दुर्गा 

 विद्यालय प्रवक्ता दलबीर सिंह ने बताया कि विद्यालय में समय-समय पर करियर काउंसलिंग  के लिए करियर गाइडेंस सेमिनार का आयोजन होता रहता है जिससे बच्चों को अपने करियर को चुनने  की सोच विकसित होती है इस उपलब्धि पर छात्रा को विद्यालय के समस्त अध्यापको तथा ग्राम पंचायत की तरफ से शुभकामनाएं दी है।