home page

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में छात्राओं ने दीपावली प्रदर्शनी में दिखाया हुनर

मेहंदी प्रतियोगिता में स्नेहा व कार्ड मेकिंग में रीता रही प्रथम

 | 
मेहंदी प्रतियोगिता में स्नेहा व कार्ड मेकिंग में रीता रही प्रथम

mahendra india news, new delhi

सिरसा के ऐलनाबाद खंड में गांव धोलपलिया स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में दीपावली उत्सव के उपलक्ष में दीपावली प्रदर्शनी तथा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया इस दौरान स्कूल की छात्राओं ने हस्त कौशल द्वारा दीपावली उत्सव के लिए दीपक सजावट, बंधन वार, तोरण, स्वास्तिक, केश पिन, कड़े, पॉट होल्डर सहित अनेक प्रकार की वस्तुओं का प्रदर्शन किया।

मेंहदी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर स्नेहा, द्वितीय स्थान पर कविता कौर व तृतीय स्थान पर स्नेहा रही। इसी के साथ कार्ड मेकिंग में प्रथम रीता और मनीषा, द्वितीय अमृतपाल और पारुल तृतीय स्थान पर रही। दो टीम संयुक्त रूप से दीक्षा और अंकन तथा कविता और भारती रहे।

WhatsApp Group Join Now

आपको बता दें कि प्रदर्शनी में धोलपलिया क्लस्टर के सीआरसी राय सिंह, वर्तमान सरपंच महावीर प्रसाद, पंच सदस्य कुंदन, विद्यालय के प्राचार्य भंवर सिंह, बीआरपी पृथ्वीराज, संस्कृत अध्यापिका रेशम वर्मा, हॉस्टल वार्डन सरिता, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धोलपलिया से कुलवंत, शालू और किरण उपस्थित रहे। उन्होंने बालिकाओं के हुनर की प्रशंसा करते हुए छात्राओं द्वारा बनाए गए सामान को खरीद कर उत्साहवर्धन किया। विद्यार्थियों की इस कला से वे लोग इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने ऐसी प्रदर्शनी निकट भविष्य में और लगाने की उम्मीद जाहिर की। 


वार्डन सरिता ने बताया कि सामग्री को खरीदने से जो आमदनी होगी, उसे छात्राओं को अन्य हुनर भी सिखाया जाएगा, ताकि जो भविष्य में काम आ सके। प्राचार्य ने सभी अतिथिगण का स्वागत व धन्यवाद किया तथा छात्राओं को पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया।