home page

पाकिस्तान पर ईरान ने अब की एयरस्ट्राइक, आतंकी ठिकाने मिसाइलों से तबाह

पाक के विदेश मंत्रालय ने जारी बयान में ये कहा 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
पाक के विदेश मंत्रालय ने जारी बयान में ये कहा 

mahendra india news, new delhi

शिया बहुल ईरान ने पड़ोसी पाक के खिलाफ मोटी कार्रवाई की है। ईरानी एयरफोर्स ने पाकिस्तान के अंदर आतंकवादी संगठन जैश अल-अदल के ठिकानों पर ताबड़तोड़ मिसाइलें दागीं है। बता दें कि रिपोर्ट में बताया गया है कि इस एयरस्ट्राइक में मिसाइल और ड्रोन का प्रयोग किया गया, पाक फौरन हमले की बात स्वीकार नहीं कर रहा था लेकिन कुछ घंटे पहले माना कि बलूचिस्तान में ईरान की कार्रवाई में दो व्यक्तियों की मौत हुई है। जैश अल-अदल सुन्नी आतंकवादी समूह है जो पाकिस्तान से अपनी गतिविधियों को अंजाम देता है। 


पाक के विदेश मंत्रालय ने तड़के आज अपने जारी बयान में कहा है कि ईरान के ऐक्शन की कड़ी निंदा की, उसने कहा कि इस हमले में बच्चे मारे गए हैं, यह कार्रवाई बिल्कुल अस्वीकार्य है और इसके गंभीर नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं। 

उधर ईरानी समाचार एजेंसी ने खबर दी है कि इस ऑपरेशन का सेंटर पॉइंट पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में कोह-सब्ज़ वाला एरिया है। यहां जैश अल-अदल आतंकियों का मुख्य बेस था, ईरानी मीडिया ने एयरस्ट्राइक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। 

पाकिस्तान दुनियाभर में आतंकियों की जन्मस्थली के तौर पर जाना जाता है, ऐसे में ईरान की कार्रवाई से उसकी बेइज्जती होना तय है, जिस बात को इंडिया काफी वक्त से कह रहा है और सख्त ऐक्शन भी ले रहा हैद्ध अब उसके एक और पड़ोसी ने वही कार्रवाई कर दुनिया के सामने पाकिस्तान को बेनकाब कर दिया है।