home page

मुरथल टोल प्लाजा पर टैक्सी वसूली का विरोध कर रहे ग्रामीणों पर पुलिस ने भांजी लाठियां

ग्रामीणों ने किया जमकर हंगामा 
 | 
news

mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सोनीपत से बड़ी खबर आ रही है। सोनीपत के मुरथल टोल प्लाजा पर टैक्सी वसूली का विरोध कर रहे ग्रामीणों पर पुलिस ने लाठियां भांजी है। यहां पर मुरथल के ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। इसी के साथ ही टोल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और टोल निशुल्क कराने की मांग की। जिसके बाद ग्रामीण एनएच पर टोल प्लाजा की लेन में धरने पर बैठ गये। 

इसके बाद मौके पर पहुंचे एसीपी गोरखपाल राणा व थाना प्रभारी जसपाल सिंह ने उन्हें हाईवे से हटने को कहा, लेकिन ग्रामीण न कोई भी बात मानने से मना कर दिया। जिसके बाद पुलिस बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने लाठियां भांजकर एनएच पर बैठे ग्रामीणों को हटाना शुरू कर दिया। वहीं, पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में भी लिया। इसी को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ भी नारेबाजी की

आपको बता दें कि मुरथल के ग्रामीणों ने 24 सितंबर को टोल प्रबंधन से आस-पास के 7 गांव का टोल निशुल्क कराने की मांग की थी। इसके बाद ग्रामीणों को 27 सितंबर को बुलाया गया था। इसी को लेकर ग्रामीण बुधवार को टोल पर पहुंचे गये। इसके बाद टोल प्रबंधन के अधिकारी नहीं मिले। इसके बाद तो ग्रामीणों ने नारेबाजी शुरू कर दी। ग्रामीणों के प्रदर्शन की सूचना मिलने पर थiना प्रभारी Jaspal Singh मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया गया, लेकिन वह मांगों पर अड़े रहे।

WhatsApp Group Join Now

एसीपी के पहुंचने पर टोल के बीच में बैठे ग्रामीण
इसी बीच एसीपी Gorakhpal Rana भी पहुंचे। ग्रामीणों ने टोल के बीच में बैठकर जाम लगाने का प्रयास किया। जाम  न करने की पुलिस की चेतावनी ओर से चेतावनी दी गई। जब ग्रामीण नहीं माने तो उन्हें जबरन उठाने के लिए पुलिस बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने लाठियां भांजकर ग्रामीणों को वहां से खदेड़ दिया। इसी के साथ साथ पुलिस ने कई व्यक्ति को हिरासत में लिया।