home page

IPS Success Story: फिटनेस में देते है बड़े बड़े सितारों को मात, सबसे कम उम्र में IPS बनने बना चुके है रिकार्ड, जाने इनकी सफलता की कहानी​​​​​​​

 | 
 IPS Success Story: फिटनेस में देते है बड़े बड़े सितारों को मात, सबसे कम उम्र में IPS बनने बना चुके है रिकार्ड, जाने इनकी सफलता की कहानी​​​​​​​

IPS Sachin Atulkar Success Story: IPS सचिन अतुलकर के बारे में बताया जाये तो यह देश के सबसे मशहूर और फिट पुलिस ऑफिसर्स में से एक माने जाते है। अपनी इस फिटनेस से वह बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ (Bollywood Celebrities) को मात दे देते हैं। सचिन को सबसे कम उम्र में ACP के पद पर प्रमोट किया गया है। वह फिलहाल मध्य प्रदेश कैडर में तैनात हैं। जानिए आईपीएस सचिन अतुलकर की सक्सेस स्टोरी और वर्कआउट रूटीन

IPS Sachin Atulkar Success Story

आईपीएस सचिन अतुलकर का जन्म 8 अगस्त 1984 को हुआ था (IPS Sachin Atulkar Birthday). सचिन अतुलकर साल 2007 में मात्र 23 साल की उम्र में आईपीएस अधिकारी बन गए थे. उनके नाम पर सबसे कम उम्र में आईपीएस अधिकारी बनने का रिकॉर्ड दर्ज है (Youngest IPS Officer). वह अपनी फिटनेस और वर्कआउट रूटीन के लिए मशहूर हैं.

WhatsApp Group Join Now

सबसे हैंडसम पुलिस ऑफिसर

आईपीएस सचिन अतुलकर के नाम पर कई रिकॉर्ड दर्ज हो चुके हैं. वह सबसे कम उम्र में डीआईजी (DIG) बने थे. फिलहाल वह मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एसीपी (ACP) के पद पर तैनात हैं. उन्हें सबसे हैंडसम पुलिस ऑफिसर कहा जाता है.

IPS Sachin Atulkar Success Story

वह पुलिस महकमे का जाना-माना नाम हैं. आईपीएस सचिन अतुलकर ने साल 2006 में यूपीएससी परीक्षा में 258वीं रैंक हासिल की थी (IPS Sachin Atulkar Rank). सिविल सर्विस परीक्षा देने से पहले उन्होंने बीकॉम की डिग्री हासिल की थी.

सचिन अतुलकर की वर्तमान पोस्टिंग

आईपीएस की ट्रेनिंग के बाद सचिन अतुलकर की पोस्टिंग जिस जगह भी हुई, वहां उन्हें सबसे यंग ऑफिसर का तमगा दिया गया. उनकी फिट बॉडी के आगे बड़े-बड़े बॉलीवुड सितारे भी फेल हैं. अपने अब तक के करियर में ज्यादातर वक्त उनकी फील्ड ड्यूटी ही रही है. वह मई 2020 तक उज्जैन एसएसपी के तौर पर पोस्टेड थे. कोरोना काल में उनका तबादला हो गया था. उसके बाद से वह मुख्यालय में तैनात थे.

IPS Sachin Atulkar Success Story

रोज़ाना 1-2 घंटे जिम में करते है वर्कआउट

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आईपीएस सचिन अतुलकर रोज़ाना 1-2 घंटे जिम में वर्कआउट करते हैं. वह अपना दिमाग शांत रखने के लिए योग और मेडिटेशन भी करते हैं. जिम में एक्सरसाइज़ करने के अलावा वह खूब पैदल चलते हैं और साइक्लिंग भी करते हैं (IPS Sachin Atulkar Exercise). सिर्फ यही नहीं, वह अपनी डाइट (IPS Sachin Atulkar Diet) का भी खास ख्याल रखते हैं.

IPS Sachin Atulkar Success Story

इंस्टाग्राम पर उनके 10 लाख फॉलोअर्स

आईपीएस सचिन अतुलकर सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 10 लाख फॉलोअर्स हैं. उनके नाम पर कई फैन पेज (IPS Sachin Atulkar Fan Page) भी बने हुए हैं. वह सोशल मीडिया पर अपनी खूब फोटोज़ शेयर करते हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सचिन अतुलकर को दो बार 'बिग बॉस' (Bigg Boss) का ऑफर मिल चुका है लेकिन उन्होंने उसे रिजेक्ट कर दिया था.