home page

देश की अब तक बड़ी खबर, योगी सरकार पेश करेगी आज बजट, ईडी पहुंची झारखंड हाई कोर्ट

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम देंगे धन्यवाद प्रस्ताव

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम देंगे धन्यवाद प्रस्ताव

mahendra india news, new delhi

उत्तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को योगी सरकार अपना बजट पेश करेगी। समाचारों के अनुसार यह बजट अब तक का सबसे बड़ा बजट होने की उम्मीद जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि यह करीब 7.50 लाख करोड़ रुपये से अधिक का होने का अनुमान है। सूत्रों की मानें तो इस बजट में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कई बड़ी  घोषणा हो सकती है। इस बजट में अयोध्या, काशी और मथुरा जैसे धार्मिक स्थलों के विकास पर सरकार का विशेष फोकस दिखने वाला है तो वही कुंभ की तैयारी के लिए भी स्पेशल पैकेज सरकार इस बजट में आवंटित कर सकती है। 

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम देंगे धन्यवाद प्रस्ताव
उधर देश में लोकसभा चुनाव से पहले अंतिम संसद सत्र में सोमवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे। बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 31 जनवरी को सत्र की शुरुआत में संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को एक साथ संबोधित किया था। भाजपा ने इसके लिए अपने सभी सांसदों को सदन में उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया है। 

ईडी पहुंची झारखंड हाई कोर्ट
ईडी ने अपने अधिकारियों के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा दर्ज की गई एफआईआर को चुनौती देते हुए झारखंड हाई अदालत का रुख किया है। बता दें कि इस याचिका 3 फरवरी को दायर की गई थी। जमीन घोटाले के मामले में गिरफ्तार हो चुके झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट में एफआईआर दर्ज कराई थी।